पैदल घर जा रहे मजदूरों को बस ने रौंदा, 6 श्रमिकों की दर्दनाक मौत
पैदल घर जा रहे मजदूरों को बस ने रौंदा, 6 श्रमिकों की दर्दनाक मौत
Share:

लखनऊ: देशभर में कोरोना महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन का सबसे बुरा असर मजदूरों पर पड़ा है. एक बार फिर पैदल अपने घर जा रहे कुछ मजदूरों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. बुधवार की रात मुजफ्फरनगर में पैदल ही अपने घरों को जा रहे 6 मजदूरों को रोडवेज बस ने रौंद डाला, जिससे उनकी की मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है. साथ ही सीएम योगी ने मृतकों के परिवारवालों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. ये मजदूर पंजाब से बिहार के गोपालगंज अपने घर जा रहे थे, जब कोई साधन नहीं मिला तो ये पैदल ही निकल पड़े, किन्तु वो घर नहीं पहुंच पाए और रास्ते में ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे मे 3 मजदूर घायल भी हुए है.

आपको बता दें कि हर जगह मजदूरों पर आफत आई हुई है, मध्यप्रदेश के गुना में भी लगभग 8 मजदूरों की मौत हो गई है. ये मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे. जिस ट्रक सें सवार होकर ये लोग जा रहे थे, वो ट्रक की एक बस से भिड़ंत हो गई. जिसमें 8 मजदूरों की मौत हुई और करीब 50 घायल हो गए.

सिर्फ 24 घंटों में 134 लोगों ने गवाई जान, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

श्रम कानून कमजोर करने को लेकर कई राज्यों की मुश्किलें बड़ी

इन राज्यों में तबाही मचा सकता है कोरोना, मिले खतरनाक संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -