रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! खाते में बढ़कर आएगी इतनी राशि
रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! खाते में बढ़कर आएगी इतनी राशि
Share:

नई दिल्ली: रेलवे कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा प्राप्त होने वाला है। खबर है कि रेल मंत्रालय ने केन्द्र सरकार को 78 दिनों के बोनस का प्रस्ताव भेज दिया है, जिस पर दिवाली से पहले मुहर लगाई जा सकती है। कहा जा रहा है कि विजयादशमी के पश्चात् कर्मचारियों को बोनस की राशि खाते में भेजी जा सकती है। बता दे कि बीते वर्ष 2022 में केन्द्र सरकार ने कर्मचारियों को 1832 करोड़ रुपये का दिवाली बोनस बांटा था, इसके तहत 11 लाख से अधिक कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के हिसाब से 17951 रुपये का दीपावली बोनस दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेन के जोनल सचिव ने कहा कि फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री से हुई बातचीत में रेल मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि 78 दिनों के बोनस का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है, शीघ्र ही बोनस का ऐलान हो जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया है कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सदस्य वित्त से मिलकर अधिक बोनस देने का आग्रह किया था, किन्तु रेलवे बोर्ड ने कहा कि अब ऐसा संभव नहीं है क्योंकि 78 दिनों के बोनस का प्रस्ताव पहले ही भेजा जा चुका है। इसके अनुमति प्राप्त होते ही हर रेलकर्मी को बोनस के रूप में 17951 रुपये मिलेंगे। इससे धनबाद रेल मंडल के तकरीबन 22000 कर्मचारियों को लाभ होगा, इसके लिए लगभग 40 करोड़ रुपये बोनस के रूप में वितरित होगा। सरकार की स्वीकृति प्राप्त होते ही बोनस की राशि कर्मचारियों के अकॉउंट में पहुंच जाएगी।

दरअसल, दिनों भारतीय रेलवे कर्मचारी महासंघ (IREF) ने रेलवे को खत लिखकर प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (PLB) को बढ़ाने की मांग की है। फेडरेशन ने कहा था कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें बहुत पहले लागू की जा चुकी हैं, मगर कर्मचारियों को परफॉर्मेंस लिक्ड बोनस का भुगतान छठे वेतन आयोग में तय न्यूनतम वेतन के आधार पर किया जा रहा है, मगर इस बार बोनस भुगतान भी नई सिफारिशों के आधार पर हो।

Google के CEO सुंदर पिचाई ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, अब भारत में क्या नया होने जा रहा ?

समलैंगिक विवाहों का बेहद महत्वपूर्ण मामला, सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की संवैधानिक पीठ आज सुनाएगी फैसला, CJI भी शामिल

पति के सोते ही देवर संग रंगरलियां मनाने लगी पत्नी, देर रात अचानक खुल गई नींद और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -