कल इन जगहों पर होगा रेल रोको आंदोलन

सोमवार को अगर आप रेल यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो इसे 1 दिन के लिए टाल दें क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ पारित कृषि कानूनों का विरोध कर रहे अन्नदाताओं ने रेल रोको आंदोलन आरम्भ करने का ऐलान कर दिया है। किसान रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन कर ट्रेन ट्रैफिक बाधित करेंगे। रेल आंदोलन के दौरान लुधियाना, दिल्ली तथा जम्मू की ओर जाने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी। अन्नदाताओं ने जालंधर में तीन जगहों काला बकरा रेलवे स्टेशन, दकोहा फाटक तथा धन्नोवाली रोड पर ट्रैक पर धरना देने की रणनीति बनाई है। 

वही संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य मुकेश चंद्र ने कहा कि किसान तकरीबन एक वर्ष से कृषि सुधार कानून रद्द करने की मांग एवं अन्य मसलों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। मामले को लेकर सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। प्रातः 10 बजे से शाम 4 बजे तक किसान रेलवे ट्रैक पर धरना देंगे तथा रेल रोकेंगे। दोआबा किसान संघर्ष समिति की तरफ से काला बकरा रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन कर रेलवे ट्रैक रोका जाएगा।

इसके साथ ही भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के जिला प्रधान मनदीप सिंह समरा, मुख्य प्रवक्ता जत्थेदार कश्मीर सिंह जंडियाला और जिला यूथ प्रधान अमरजोत सिंह ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान जालंधर के दकोहा फाटक के समीप ट्रेनें रोकेंगे। उन्होंने बताया कि तीनों कृषि सुधार बिल रद्द करने, MSP का अलग कानून बनाने, बिजली एक्ट 2020 और प्रदूषण वाला कानून रद्द करना उनकी प्रमुख मांगें हैं। कीर्ति किसान यूनियन के प्रधान सलविंदर सिंह ने कहा कि संगठन की तरफ से नेशनल हाईवे पर धन्नोवाली गांव स्थित रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन कर ट्रेन रोकी जाएगी। 

इंस्टाग्राम यूजर्स सावधान! पैसा तीन गुना करने के नाम पर की जा रही है धोखाधड़ी

श्री राम को गाली देने के बाद AIIMS के छात्रों ने जारी किया माफीनामा

कश्मीर की वादियों में घूमने का बेहतरीन अवसर, रेलवे दे रहा है ये शानदार ऑफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -