इंस्टाग्राम यूजर्स सावधान! पैसा तीन गुना करने के नाम पर की जा रही है धोखाधड़ी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एक ऐसे व्यक्ति को अरेस्ट किया है, जोकि कम वक़्त में बेहद ज्यादा रिटर्न देने के बहाने व्यक्तियों को अपने जाल में फंसाया करता था तथा उनको अच्छा लुभावना ऑफर देकर हजारों लाखो का चूना लगाता था। पुलिस ने इस केस में मुख्य अपराधी के साथ-साथ एक नाबालिग और एक महिला को भी पकड़ा है। पुलिस के अनुसार, इन अपराधियों ने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते हुए कुछ ही माह में अपने खातों में 12 लाख रुपये से ज्यादा जमा करवा लिए है।

पुलिस के अनुसार, इस केस में देवेंद्र चौधरी नाम के मुख्य अपराधी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है, जिसके साथ उसकी बीवी एवं एक नाबालिग को भी पकड़ा है। ये पूरा गिरोह राजस्थान के छाबड़ा बारां से चल रहा था। गैंग इंस्टाग्राम पर फेक खाता बनाकर उसके माध्यम से लोगो को उनके पैसे तीन गुना करने का ऑफर देकर उनके साथ साजिश रचता था। दरअसल CyPAD के डीसीपी के पीएस मल्होत्रा के अनुसार, एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि इंस्टाग्राम पर सर्फिंग करते वक़्त उसको ‘Profit_mania’ नाम से एक लिंक इंस्टाग्राम पर आया। जिसमें व्यक्तियों के साथ बाइनरी ट्रेडिंग करने के स्क्रीनशॉट बताए गए थे।

शिकायतकर्ता ने पेज पर दिए कांटेक्ट डिटेल्स में जाकर चर्चा की, वहां उसकी बात दीपक साहू नाम के व्यक्ति से हुई जिसने शिकायतकर्ता को कुछ ही वक़्त में तीन गुना रुपया बनाने के बहाने निवेश करने के लिए उकसाया। जब शिकायतकर्ता उनकी स्किम से मान गया, तब उसे एक QR कोड दिया गया, जो देवेंद्र के नाम से था। पीड़ित ने उसे स्कैन करके इंस्टाग्राम पर भेजा। उसके पश्चात् इंस्टाग्राम पेज के ओनर ने उसके संदेशों का उत्तर देना बंद कर दिया तथा उसने पाया कि उसके साथ धोखा हुआ है।

दिल्‍ली से अगवा नाबालिग को आगरा ले गए और फिर...

लिफ्ट देकर लोगों को लूटता था गिरोह, पुलिस ने पकड़ा

पटना की मशहूर मॉडल की मौत, अपराधियों ने घर के सामने मरी थी गोली

Most Popular

- Sponsored Advert -