उस्मानिया यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के दौरे को इजाजत नहीं, कैंपस में शुरू हुआ विरोध
उस्मानिया यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के दौरे को इजाजत नहीं, कैंपस में शुरू हुआ विरोध
Share:

हैदराबाद: उस्मानिया यूनिवर्सिटी का नाम देश के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में गिना जाता है। अब खबर है कि यूनिवर्सिटी ने कथित तौर पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को कैंपस में 'गैर-राजनीतिक' दौरे की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। हालांकि, अभी इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, मगर कथित फैसले ने तेलंगाना में नया सियासी विवाद खड़ा कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ने कार्यक्रम के आयोजकों को कार्यकारी समिति के कथित फैसले के बारे में लिखित में जानकारी नहीं दी है। वहीं, कांग्रेस ने इसे लेकर तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की राज्य सरकार पर हमला बोला है। वहीं, कुछ छात्रों ने राहुल के दौरे के लिए यूनिवर्सिटी को आदेश देने के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया है। कांग्रेस नेताओं ने रविवार को कहा कि उन्होंने 23 अप्रैल को कार्यक्रम के लिए इजाजत मांगी थी और बताया गया था कि आयोजन 'गैर-राजनीतिक' होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि वर्ष 2017 से कार्यकारी परिषद ने प्रस्ताव अपनाया था, जिसमें सियासी बैठकों सहित गैर-शैक्षणिक गतिविधियों के आयोजन पर परिसर में रोक लगा दी थी। अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रस्ताव जून 2017 में अपनाया गया था। उन्होंने बताया कि इसके एक साल पहले उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को यूनिवर्सिटी कैंपस में सियासी और सार्वजनिक बैठकों की इजाजत नहीं देने के आदेश दिए थे। दरअसल, उस दौरान सियासी गतिविधियों को लेकर लगातार हो रही समस्या के चलते याचिका दायर की थी।

'4 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दें वरना..', राज ठाकरे की धमकी पर AIMIM सांसद का करारा पलटवार

'कई चुनौतियों का सामना कर रहा है यूरोप...', 3 देशों की यात्रा पर निकलने से पहले बोले PM मोदी

'जब लाउडस्पीकर नहीं था तो भगवान और खुदा नहीं थे क्या?', तेजस्वी यादव ने पूछा सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -