राहुल गाँधी की बढ़ेंगी मुश्किलें...जल्द ही ED करेगी ऐसे प्रश्न
राहुल गाँधी की बढ़ेंगी मुश्किलें...जल्द ही ED करेगी ऐसे प्रश्न
Share:

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेशी होनी है। अब आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रवर्तन निदेशालय पहुँच चुके हैं। जी हाँ, वह ED मुख्यालय के अंदर जा चुके हैं और प्रियंका गांधी भी उनके साथ हैं। आप सभी को बता दें कि ईडी ने राहुल गांधी को आज नेशनल हेराल्ड मामले में तलब किया है और इस बीच कांग्रेस बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। इन सभी के बीच जम्मू और बेंगलुरु में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है।

वहीं, राहुल गांधी ईडी दफ्तर में पेश होने से पहले कांग्रेस हेडक्वॉर्टर पहुंचे हैं और इस दौरान उनकी बहन व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद हैं। आपको बता दें कि ईडी के दफ्तर में राहुल गांधी पेश होने के लिए जा रहे हैं और इस दौरान उनके साथ बहन प्रियंका गांधी सहित पार्टी के बड़े नेता मौजूद हैं। हालाँकि राहुल गांधी पैदल चलकर ही ईडी के दफ्तर जा रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक दिया। खबरें हैं राहुल गांधी से 55 से ज्यादा सवाल पूछे जाने वाले हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी की पेशी से पहले उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर की है।

राहुल गांधी से ED क्या-क्या सवाल पूछ रही?:

AJL में आपकी पोजिशन क्या थी?
यंग इंडिया से आप किस तरह जुड़े हुए थे?
यंग इंडिया में आपके नाम से शेयर्स क्यों थे?
क्या पिछले शेयर होल्डर्स से आपकी मुलाकात हुई है? अगर नहीं तो क्यों नहीं?
कांग्रेस पार्टी ने यंग इंडिया को लोन देने का फैसला क्यों किया?
कांग्रेस ने National Herald को फिर से शुरू क्यों करना चाहा?
कांग्रेस ने जो लोन दिये थे, क्या आप उनकी डीटेल्स दे सकते हैं?
AJL और नेशनल हेराल्ड के पास क्या-क्या संपत्ति है, उसकी डीटेल्स क्या आपके पास हैं?

राहुल से तीन अफसर पूछताछ कर रहे:- राहुल गांधी से ED के 3 अफसर पूछताछ करने वाले है। तीनों का रोल अलग-अलग होने वाला है। इसमें असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के अफसर राहुल गांधी से सवाल पूछने वाले है। वहीं दूसरा अफसर राहुल के बयान को टाइप करेगा। जिसके साथ तीसरे अफसर डिप्टी डायरेक्टर रैंक के होने वाले है। वह राहुल से पूछे जा रहे सवालों को सुपरवाइज करने वाले है।

ED जब किसी से ऐसे पूछताछ करती है तो उससे पहले शपथ भी दिलवाती है। जिसमे कहलवाया जाता है कि शख्स जो भी बोला है वह सच होगा। राहुल से भी ऐसी शपथ दिलाई जाने वाली है। राहुल से जो भी सवाल पूछे जाएंगे, उसका जवाब उनको लिखित में देना पड़ेगा। फिर राहुल को वे जवाब पढ़कर सुनाए जाएंगे, फिर उसपर राहुल के साइन होने वाले है। फिर इन जवाबों को टाइप किया जाएगा, फिर उसपर राहुल के साइन होंगे।

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

त्रिस्तरीय पंचायत सहित नगरीय निकाय चुनावों को लेकर आप पार्टी की बैठक सम्पन्न

नूपुर शर्मा पर मंडराए संकट के बादल, अब इस राज्य में दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -