केरल के आयुर्वेदिक संस्थान में घुटनों का इलाज करवा रहे राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हुई थी समस्या
केरल के आयुर्वेदिक संस्थान में घुटनों का इलाज करवा रहे राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हुई थी समस्या
Share:

कोच्ची: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों केरल के एक जाने-माने आयुर्वेदिक संस्थान में अपने घुटने का उपचार करा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान घुटने की समस्या हो गई थी, जिसके इलाज के लिए वह इन दिनों केरल में हैं। कांग्रेस के एक नेता ने कहा है कि रविवार तक राहुल गांधी डिस्चार्ज हो सकते हैं। नाम उजागर न करने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया है कि, 'राहुल गांधी 21 जुलाई को कोट्टक्कल आर्य वैद्य शाला में भर्ती हुए थे। वह रविवार को डिस्चार्ज हो जाएंगे।' अस्पताल के मैनेजिंग ट्रस्टी और चीफ फिजिशिय़न डॉ. पीएम वारियर ने राहुल गांधी का स्वागत किया था। 

रिपोर्ट के अनुसार, इस अवसर पर कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल और MLA एपी अनिल कुमार उपस्थित थे। अपने उपचार के दौरान राहुल गांधी ने कथकली डांस परफॉर्मेंस भी देखी। यह परफॉर्मेंस PSV नाट्य संगम द्वारा दी गई थी। इस मौके पर उन्होंने मलयाली लेखक और निर्देशक वासुदेवन नायर के साथ भी मुलाकात की। वह भी इन दिनों अस्पताल में ही उपचार करा रहे हैं। नायर ने राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान उन्हें एक पेन भी उपहार में दिया था। पार्टी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान घुटने में समस्या हुई थी।

बता दें कि, राहुल गांधी ने 7 सितंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी से की थी। इस दौरान वह 12 राज्यों में 4000 किलोमीटर का सफर करते हुए 136 दिनों में श्रीनगर पहुंचे थे। इस यात्रा में कुछ समय लोग पैदल भी चले और बाकी समय सभी यात्रियों ने कंटेनर (यात्रा के लिए लाए गए ट्रक) से सफर किया। अब खबर है कि, राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत एक और राउंड पर निकलने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि पिछले साल की तरह ही सितंबर में इस यात्रा का दूसरा चरण शुरू हो सकता है। इस बार वह गुजरात के पोरबंदर से चलकर उत्तर प्रदेश पहुंचेंगे। गुजरात में भी महात्मा गांधी की जन्मस्थली पोरबंदर से शुरू करने के पीछे एक विशेष मकसद है। यह यात्रा तक़रीबन 25 दिनों में यूपी के15 जिलों से यात्रा गुजरेगी। यात्रा का पड़ाव प्रयागराज में भी होगा। 

'कोई बिजली मांगता है तो उसको गोलियों से भुनवाते हैं', CM नीतीश पर गिरिराज सिंह ने बोला हमला

महाराष्ट्र में बाढ़ जनित हादसों में 101 लोगों की मौत, 13 लापता, भारी बारिश से अब भी राहत के आसार नहीं

भीमा कोरेगांव हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने वर्नोन गोंसाल्वेस और अरुण फरेरा दी जमानत, दंगे भड़काने का है आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -