महाराष्ट्र में बाढ़ जनित हादसों में 101 लोगों की मौत, 13 लापता, भारी बारिश से अब भी राहत के आसार नहीं
महाराष्ट्र में बाढ़ जनित हादसों में 101 लोगों की मौत, 13 लापता, भारी बारिश से अब भी राहत के आसार नहीं
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से दो महीने में मौतों की संख्या 100 से अधिक हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार, 1 जून से बाढ़ और बारिश के कारण राज्य में अब तक 101 लोगों की जान जा चुकी है।  राज्य में अलग-अलग बारिश और बाढ़ हादसों में जहां 123 लोग घायल हुए हैं, वहीं 13 लोगों के लापता होने की खबर है. वहीं, करीब 126 जानवरों की मौत भी दर्ज की गई है.

हालांकि राजधानी मुंबई में बारिश की तीव्रता कम हो गई है, लेकिन राज्य अभी भी बाढ़ और जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए ठाणे के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। जिले में स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. लगातार बारिश के कारण ठाणे के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। मुंबई, जो गुरुवार को रेड अलर्ट के तहत थी, शुक्रवार को भी 'बहुत भारी बारिश' होने की संभावना है। शहर में फिलहाल 'येलो अलर्ट' जारी है।

बता दें कि पूर्वी शहर नांदेड़ में गुरुवार को भारी बारिश हुई थी, जिससे कुछ इलाकों में बाढ़ आ गई। अधिकारियों के अनुसार, बाढ़ के कारण दो लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण हानि हुई और 60-70 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। नांदेड़ में पूरे दिन तेज बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया।

भीमा कोरेगांव हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने वर्नोन गोंसाल्वेस और अरुण फरेरा दी जमानत, दंगे भड़काने का है आरोप

16 साल से एनेस्थीसिया का डॉक्टर था अदनान, लेकिन अंदर भरा था 'आतंक' का जहर! ISIS के लिए कर रहा था काम, NIA ने पुणे से दबोचा

'महज 2 सालों में दोगुना हुआ भारत का इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल फ़ोन निर्यात..', पीएम मोदी ने किया ‘Semicon India 2023’ का उद्घाटन, बढ़ेगा निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -