कश्मीर विवाद को लेकर राहुल गाँधी ने सरकार को घेरा, कहा- अगर ट्रम्प सही हैं तो मोदी....

कश्मीर विवाद को लेकर राहुल गाँधी ने सरकार को घेरा, कहा- अगर ट्रम्प सही हैं तो मोदी....

नई दिल्‍ली: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कश्‍मीर मामले की मध्‍यस्‍थता संबंधी विवादित बयान पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा स्‍पष्‍टीकरण दिए जाने के बावजूद ये मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे को लेकर  विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. इस बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यदि डोनाल्‍ड ट्रंप सही हैं तो पीएम मोदी ने भारत के हितों के साथ धोखा किया है. 

राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'अगर डोनाल्ड ट्रम्प सच कह रहे हैं तो, पीएम मोदी ने शिमला समझौते के खिलाफ काम किया है. पीएम मोदी देश को बताएं कि उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ क्‍या वार्ता हुई? राहुल गाँधी ने ये भी कहा कि इस संबंध में कमजोर विदेश मंत्री का इनकार काम नहीं करेगा. उनके बयान पर विश्वास नहीं किया जा सकता.' उल्लेखनीय है कि पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के अमेरिकी दौरे के दौरान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा था कि पीएम मोदी ने कश्‍मीरी के मसले पर मध्‍यस्‍थता का अनुरोध किया था.

ट्रम्प के इस बयान के बाद भारत में पैदा हुए बवाल के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उच्च सदन में मंगलवार को बयान दिया कि पीएम मोदी ने कभी इस किस्म का कोई आग्रह राष्‍ट्रपति ट्रंप से नहीं किया. हालांकि विदेश मंत्री के बयान के बाद भी यह मामला शांत होता नज़र नहीं आ रहा है. सूत्रों के अनुसार विपक्ष की मांग है कि इस मुद्दे पर पीएम मोदी को संसद में आकर स्वयं स्‍पष्‍टीकरण देना चाहिए. उनकी जगह किसी अन्‍य मंत्री का बयान स्‍वीकार नहीं किया जाएगा.

केंद्र सरकार पर बरसीं सोनिया गाँधी, लगाया आरटीआई कानून ख़त्म करने का आरोप

नहीं रहीं राजमाता विजयाराजे सिंधिया की छोटी बहन और पूर्व MLA सुषमा सिंह

कश्मीर मुद्दे को लेकर संसद में बहस तेज, कांग्रेस ने दिया 'काम रोको प्रस्ताव'