राहुल गांधी ने नए COVID-19 वैरिएंट को "गंभीर खतरा" बताया

नई दिल्ली: कांग्रेसी राहुल गांधी ने शनिवार को नए कोविड ​​​​-19 प्रकार को "गंभीर खतरा" बताते हुए कहा कि कम टीकाकरण दरों को लंबे समय तक छुपाया नहीं जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा, "नई किस्म एक महत्वपूर्ण खतरा है। भारत सरकार के लिए हमारे नागरिकों के लिए टीकाकरण सुरक्षा को गंभीरता से लेने का समय आ गया है।"

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के परिणामस्वरूप 121.06 मिलियन वैक्सीन खुराक का प्रशासन हुआ है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रमुख अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाई जिसमें कोविड -19 और टीकाकरण के आसपास की परिस्थितियों पर चर्चा की गई।

एक नए कोविड -19 संस्करण के बारे में बढ़ती चिंता के जवाब में, जिसे 'ओमाइक्रोन' के रूप में जाना जाता है, जिसे पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खोजा गया था, भारत ने कई देशों को उन देशों की सूची में जोड़ा है, जहाँ से आगंतुकों को भारत आने पर अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। दक्षिण अफ्रीका में नोवेल COVID संस्करण 'ओमाइक्रोन' की खोज के बाद, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने हांगकांग और इज़राइल को उन देशों की सूची में शामिल किया है, जहां से यात्रियों को भारत आने पर अतिरिक्त नियमो का पालन करने की आवश्यकता होगी।

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

सामने आया शाहिद कपूर की नई फिल्म का नाम! बढ़ा फैंस का उत्साह

राष्ट्रपति बोले- न्यायपालिका में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना जरुरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -