'ऐसी लड़की से शादी करूँगा जिसमे...', राहुल गांधी ने आख़िरकार खुलकर बता दी अपनी पसंद
'ऐसी लड़की से शादी करूँगा जिसमे...', राहुल गांधी ने आख़िरकार खुलकर बता दी अपनी पसंद
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपनी निजी पसंद को लेकर भी कई खुलकर बातें कीं। शादी और जीवनसाथी को लेकर सवाल किए जाने पर राहुल गांधी ने बताया कि उन्हें कैसी लड़की चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि, मैं ऐसी लड़की के साथ घर बसाना पसंद करूंगा, जिमें मेरी मां (सोनिया गांधी) और मेरी दादी इंदिरा गांधी दोनों के गुण मौजूद हों। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर पर एक यूट्यूब इंटरव्यू की क्लिप साझा की है। 

राहुल ने इंदिरा गांधी को लेकर कहा कि, वह मेरे जीवन का प्रेम हैं और मेरी दूसरी मां हैं। उनसे जब पूछा गया कि कैसी महिला के साथ शादी करना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि, 'अच्छा सवाल है...मैं ऐसी लड़की को प्राथमिकता दूंगा... जिसमें मेरी मां और मेरी दादी दोनों के ही गुण मौजूद हों।' राहुल से जब पसंदीदा गाड़ी के बारे में पुछा गया, तो उन्होंने कहा कि, मुझे कार का बहुत शौक नहीं है। मेरे पास एक भी कार नहीं है। मुझे बाइक चलाना पसंद है, मगर उससे भी अधिक साइकल चलाना पसंद हूं। इसके पीछे की जो सोच है वह है कि इसमें व्यक्ति अपनी शक्ति के दम पर चलता है। 

राहुल गांधी ने इस साक्षात्कार में ड्रोन सिस्टम के विकास पर भी बात की और कहा कि भारत ने इसको लेकर अवसर गंवाए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि यदि उन्हें कोई 'पप्पू' कहता है, तो वह  बुरा नहीं मानते, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह सिर्फ दुष्प्रचार के लिए किया जा रहा है और ऐसा बोलने वाले लोग भयभीत हैं और खुद में ही परेशान हैं। उन्होंने कहा कि, यदि कोई ऐसी बातें बोलता है तो समझिए कि उसकी व्यक्तिगत समस्या है और उसके रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं। ऐसे में वह किसी को गाली देना चाहता है। मैं उसकी गाली का भी स्वागत करता हूं। 

'मांसाहारी लोग भी करते हैं नियमों का पालन', मोहन भागवत का आया बड़ा बयान

'मुंबई किसी के बाप की नहीं है...', आखिर क्यों भड़के फडणवीस?

कभी सोनिया गांधी को कहा था विदेशी, अब कांग्रेस की तारीफें कर रहे शरद पवार ! जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -