हिन्दू और हिंदुत्व को लेकर भाजपा पर फिर बरसे राहुल गांधी, कही ये बात
हिन्दू और हिंदुत्व को लेकर भाजपा पर फिर बरसे राहुल गांधी, कही ये बात
Share:

जयपुर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किए गए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र को ऑनलाइन संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर हिन्दू और हिंदुत्व को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा. 

राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के बारे में कहा है कि कांग्रेस की लक्ष्मण रेखा सत्य है, जबकि भाजपा की लक्ष्मण रेखा सत्ता है. जिन लोगों ने नरेंद्र मोदी के गलत फैसलों के आगे सिर झुका दिया वो हिन्दुत्व है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे शासन में पड़ोसी देश चीन ने देश की हजार किलोमीटर भूमि पर अतिक्रमण नहीं किया, अगर कांग्रेस शासन में ऐसा होता तो हमारे पीएम मनमोहन सिंह बिना डर के हकीकत को स्वीकार करते हुए अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन में नाकाम रहने पर इस्तीफा दे देते, मगर भाजपा वाले सच को छिपाने में जुटे हुए हैं.

राहुल ने आगे कहा कि, 'हिंदुत्व की विचारधारा मानने वाले किसी के भी आगे सिर झुका देते है, इन लोगों ने अंग्रेजों के सामने सिर झुकाया और पैसों के सामने भी ये लोग झुक जाते है, क्योंकि इनके दिलों में सच्चाई नहीं है.' राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि संघ के लोग अपने दिल में बसी हुई नफरत व भय को देशभर में फैला रहे हैं, जिस वजह से देश को चौतरफा नुकसान झेलना पड़ रहा है और इसी का सामना कांग्रेस को करना है.’

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -