राहुल बोले RSS ने आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं दिया

राहुल बोले RSS ने आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं दिया

अमेठी : संघ के खिलाफ मानहानि के मामले का कोर्ट में सामना कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां एक बार फिर आरएसएस पर निशाना साधा और कहा कि इसके लोगों ने आजादी की लडाई में भाग नहीं लिया था. अपने संसदीय क्षेत्र में एक इंटर कालेज के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आरएसएस के लोगों ने आजादी की लड़ाई में हिस्सा नहीं लिया. हिन्दुआें, मुसलमानों, सिखों, ईसाइयों सब ने हिस्सा लिया, मगर आरएसएस ने नहीं.

यही नहीं राहुल ने यहां तक कह दिया कि वही लोग जो देश को बांटना चाहते हैं, वे लोग जो अपने झंडे को नमन करते हैं, मगर अपने संगठन में तिरंगा नहीं फहराते, आज राष्ट्रवादी होने का दावा कर रहे हैं. यह लोग कायर हैं, मुकाबला करो तो मुडकर देखोगे, वे भागते मिलेंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मुंबई के निकट भिवंडी की एक जनसभा में कहा था कि आरएसएस के लोगों ने महात्मा गांधी की हत्या की थी. उनके इस कथन पर वहां के एक संघ कार्यकर्त्ता ने उनके खिलाफ एक मानहानि का मुकदमा दायर किया था, जिसे खारिज करने के लिए राहुल ने उच्चतम न्यायालय में याचिका की है. इस मामले में उच्चतम न्यायालय में राहुल गांधी की तरफ से बयान दर्ज कराया गया कि महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस के खिलाफ दिए गए अपने बयान के एक-एक शब्द पर वह कायम हैं.

गाँधी की हत्या वाले बयान पर कायम है राहुल गांधी, चलता रहेगा केस