लोकसभा चुनाव: यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी सपा-बसपा का गठबंधन

लोकसभा चुनाव: यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी सपा-बसपा का गठबंधन

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एक पायदान पर और आगे बढ़ी है। दोनों पार्टियां कभी उत्तर प्रदेश का ही एक हिस्सा रहे उत्तराखंड के साथ ही मध्य प्रदेश में भी साथ लोकसभा का चुनाव एक साथ लड़ेंगी। बसपा व सपा ने उत्तराखंड में भी गठबंधन किया है।

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का दावा, कहा इमरान की पहल से टला भारत-पाक युद्ध का खतरा

इसके तहत वहां की पांच सीटों पर सीटों का विभाजन भी हो गया है। वहां पर समाजवादी पार्टी एक सीट पर प्रत्याशी उतारेगी, जबकि बसपा चार लोकसभा सीट से अपने उमेदवार उतारेगी। समाजवादी पार्टी यहां पौढ़ी गढवाल से अपना लोकसभा उम्मीदवार उतारेगी। मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी तीन सीट पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। वहीं बसपा शेष सभी 26 सीट पर लोकसभा चुनाव में अपना दम भरते नज़र आएगी। 

मायावती ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा गंगा स्नान से पाप धूल जाएंगे क्या ?

मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी टीकमगढ़, बालाघाट व खुजराहो लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी को उतारेगी। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीट में से बसपा 38 तथा सपा 37 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारने पर सहमति बनी है हैं। वहीं दोनों पार्टियों ने इस गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया है। उनका कहना है कि कांग्रेस को गठबंधन में शामिल करने से उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा।

खबरें और भी:-

पुलवामा हमले पर कुमार विश्वास का राजनेताओं को कड़ा सन्देश, कहा- अगर कुत्ता पागल हो जाए तो...

स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी को घेरा, पुछा अमेठी के लिए क्या किया ?

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- मेरी पत्नी मुझसे ज्यादा काबिल