राहुल गांधी ने पीएम मोदी की जाति पर उठाए सवाल, भाजपा ने 'भारत का राजपत्र' दिखाकर दिया जवाब
राहुल गांधी ने पीएम मोदी की जाति पर उठाए सवाल, भाजपा ने 'भारत का राजपत्र' दिखाकर दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पीएम मोदी की जाती पर टिप्पणी करने के लिए निशाना साधा है। दरअसल, राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि पीएम नरेंद्र मोदी सामान्य वर्ग से हैं, न कि अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) से, इसलिए वो OBC के लिए काम नहीं करते। इसके जवाब में भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, "क्या यह राहुल गांधी का स्तर हो गया है? हमारे देश के गरीब लोग, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और पिछड़े समुदाय (OBC) ने नरेंद्र मोदी को अपना नेता माना है। 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, 'कांग्रेस पार्टी का भविष्य अंधकार में है। राहुल गांधी को ये शर्मनाक और आधारहीन बयान देना बंद करना चाहिए।” दरअसल, गुरुवार को ओडिशा के झारसुगुड़ा में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने उनकी जाति के बारे में झूठ बोला। राहुल गांधी ने कहा, "पीएम मोदी का जन्म OBC वर्ग में नहीं हुआ था। उनका जन्म गुजरात में तेली जाति में हुआ था।" उन्होंने आरोप लगाया कि, "समुदाय को वर्ष 2000 में भाजपा द्वारा OBC का टैग दिया गया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था।"

हालांकि, भाजपा ने राहुल गांधी के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पीएम मोदी की जाति को उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से दो साल पहले OBC के रूप में अधिसूचित किया गया था। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में राहुल गांधी के बयान का हवाला देते हुए, बीजेपी के आईटी विंग प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि, "यह एक सफ़ेद झूठ है। पीएम नरेंद्र मोदी की जाति को उनके मुख्यमंत्री बनने के 2 साल पहले 27 अक्टूबर, 1999 को OBC के रूप में अधिसूचित किया गया था। जबकि जवाहरलाल नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक पूरा नेहरू-गांधी परिवार OBC के खिलाफ रहा है।" मालवीय ने एक गजट अधिसूचना भी साझा की, जिसमें 1999 में ओबीसी दायरे में 'मोध घांची' जाति को शामिल किया गया था, जबकि नरेंद्र मोदी 2001 में गुजरात के सीएम बने थे। इससे पहले घांची मुस्लिम OBC केटेगरी में शामिल थे, लेकिन घांची मोध (हिन्दू तेली) नहीं, यानी मुस्लिम तेलियों को OBC आरक्षण का लाभ मिलता था,  जबकि हिन्दू तेलियों को नहीं

पाकिस्तान में मतदान के बीच आतंकियों ने की 5 पुलिसकर्मियों की हत्या, कल 'इस्लामिक स्टेट' के हमले में हुई थी 30 की मौत

रामलला के लिए अमेरिका से भेजे गए सोने के 12 वाहन, देखें Video

बंगाल की जेलों में जन्म चुके 196 बच्चे, लगातार गर्भवती हो रहीं महिला कैदी ! हाई कोर्ट ने कहा- ये बेहद गंभीर मुद्दा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -