रामलला के लिए अमेरिका से भेजे गए सोने के 12 वाहन, देखें Video
रामलला के लिए अमेरिका से भेजे गए सोने के 12 वाहन, देखें Video
Share:

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला के मंदिर निर्माण के बाद श्रद्धालुओं का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश से उपहार आने का सिलसिला जारी है। भारी तादाद में श्रद्धालु हर दिन प्रभु रामलला का दर्शन करने पहुंच रहे हैं। प्रभु रामलला के मंदिर निर्माण की खुशी पूरे विश्व में नज़र आ रही है। इसको लेकर सात समंदर पार अमेरिका से भी प्रभु रामलला के लिए विशेष तोहफे आया है।

इस उपहार के तहत सोने से बने 12 वाहन प्रभु रामलला को उपहार किए गए हैं। इस गिफ्ट में गज वाहन से लेकर गरुड़ वाहन तक शामिल हैं। प्रभु रामलला का स्वर्ण सिंहासन भी भेंट किया गया है। वहीं, कल्पवृक्ष स्वर्ण मॉडल भी आया है। NRI वसावी एसोसिएशन USA की तरफ से यह सभी उपहार रामलला को आए हैं। भगवान श्री हरि के इस मानव अवतार में प्रभु श्रीराम ने दुनिया के सामने मर्यादा की सीमा का उदाहरण रखा, जिससे उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम कहा गया। प्रभु रामलला को उपहार में भेजे गए वाहनों में सार्वभौम वाहनम भी है। कहा जाता हैं कि क्षीरसागर इसी वाहन पर लेटकर भगवान श्रीहरि अपनी छोटी उंगली पर पूरे ब्रह्माण्ड को थामे हुए हैं। 

 

प्रभु श्रीरामलला को भेजे गए उपहारों में कई वाहन शामिल हैं। इसमें भगवान विष्णु की सवारी गरुड़ भी हैं, भगवान नरसिंह की प्रतिमा है, कल्पवृक्ष है, स्वर्ण के शेष नाग समेत कई वस्तुएं हैं। गरुड़ को पक्षीराज का दर्जा दिया गया है। भगवान श्री हरि का वाहन गरुड़ ध्वनि और प्रकाश की गति से भी तेज उड़ान भरने में सक्षम हैं। इस वजह से भगवान विष्णु ने उन्हें अपने वाहन के रूप में चुना था। प्रभु रामलला के लिए 12 वाहन उपहारस्वरूप भेजे गए हैं।

बंगाल की जेलों में जन्म चुके 196 बच्चे, लगातार गर्भवती हो रहीं महिला कैदी ! हाई कोर्ट ने कहा- ये बेहद गंभीर मुद्दा

'औरंगज़ेब ने काशी-मथुरा के मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई तो क्या..', जारी विवाद पर मुस्लिम स्कॉलर का बड़ा बयान

बच्ची को स्कूल बस में आ गई नींद, गाड़ी लॉक करके निकल गया ड्राइवर, जब आँख खुली तो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -