पाकिस्तान में मतदान के बीच आतंकियों ने की 5 पुलिसकर्मियों की हत्या, कल 'इस्लामिक स्टेट' के हमले में हुई थी 30 की मौत
पाकिस्तान में मतदान के बीच आतंकियों ने की 5 पुलिसकर्मियों की हत्या, कल 'इस्लामिक स्टेट' के हमले में हुई थी 30 की मौत
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक जिले में आज गुरुवार (8 फ़रवरी) को अज्ञात बंदूकधारियों की गोलीबारी में पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जब देशव्यापी मोबाइल इंटरनेट बंद के बीच देश में मतदान चल रहा था। हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह क्षेत्र पाकिस्तानी तालिबान का गढ़ माना जाता है जो नियमित रूप से पुलिस बलों को निशाना बनाता है।
 
स्थानीय पुलिस अधिकारी खालिद खान ने कहा कि अधिकारियों को गुरुवार को हुए संसदीय चुनाव के दौरान डेरा इस्माइल खान जिले में सुरक्षा ड्यूटी सौंपी गई थी। उन्होंने बताया कि बंदूकधारियों ने पुलिस वैन पर बम विस्फोट किया और गोलीबारी की, जिसमें पांच लोग मारे गए और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारी फियाज खान ने कहा कि बंदूकधारियों ने कोट आजम शहर में सैनिकों पर गोलीबारी की, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई। फिर, किसी ने तुरंत उस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली। पाकिस्तान में हिंसाग्रस्त चुनावों के लिए व्यापक सुरक्षा उपायों के बीच, कार्यवाहक सरकार ने आतंकवादी हिंसा में वृद्धि को देखते हुए, मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर देशव्यापी रोक लगा दी और अपनी कुछ भूमि सीमाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया। यह निर्णय देश में नए प्रधान मंत्री का चुनाव होने से एक दिन पहले ही मतदान केंद्रों और स्वतंत्र उम्मीदवारों के कार्यालयों पर सिलसिलेवार हमलों के बाद आया है।

अज्ञात हमलावरों ने अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में दो मतदान केंद्रों पर हथगोले फेंके, जहां बुधवार को अलग-अलग चुनाव कार्यालयों पर दोहरे बम विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम 30 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट समूह ने दोनों बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है। पुलिस ने कहा कि गुरुवार को ग्रेनेड से मतदाताओं में दहशत फैल गई लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

बंगाल की जेलों में जन्म चुके 196 बच्चे, लगातार गर्भवती हो रहीं महिला कैदी ! हाई कोर्ट ने कहा- ये बेहद गंभीर मुद्दा

'औरंगज़ेब ने काशी-मथुरा के मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई तो क्या..', जारी विवाद पर मुस्लिम स्कॉलर का बड़ा बयान

बच्ची को स्कूल बस में आ गई नींद, गाड़ी लॉक करके निकल गया ड्राइवर, जब आँख खुली तो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -