राहुल गांधी आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर, जम्मू-कश्मीर के हालात पर होगा फोकस
राहुल गांधी आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर, जम्मू-कश्मीर के हालात पर होगा फोकस
Share:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत आज (अगस्त) शाम को श्रीनगर पहुंचे. विशेष रूप से, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद से राहुल गांधी की यह पहली श्रीनगर यात्रा है। राहुल बैठक में जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख गुलाम अहमद मीर के बेटे की शादी में शामिल होंगे। मंगलवार को वह कांग्रेस की जम्मू और कश्मीर इकाई के मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे और केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे. कांग्रेस कार्यालय के उद्घाटन से पहले राहुल खीर ​​भवानी मंदिर जाएंगे. मंदिर श्रीनगर से एक घंटे की दूरी पर गांदरबल में स्थित है।

राहुल का श्रीनगर का दौरा अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के दो साल बाद जम्मू-कश्मीर की स्थिति और अनुच्छेद 370 की बहाली पर उनके रुख पर उनके बयान पर केंद्रित होगा। राहुल के श्रीनगर में हजरत बाल मस्जिद का भी दौरा करने की संभावना है। संभावना है कि राहुल छठे पदशाही के गुरुद्वारे और संत शेख हमजा मखदूम की मजार भी जा सकते हैं।

5 अगस्त, 2019 को मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष प्रावधानों के साथ अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया और उसी राज्य को विभाजित करके जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो केंद्र शासित राज्यों का गठन किया।

पीएम मोदी ने कहा- "भारत छोड़ो आंदोलन की भावना ने हमारे देश के युवाओं को..."

'जिसका भी नाम 'नीरज' है, उसे 501 रुपए का पेट्रोल फ्री..', स्वर्ण पदक विजेता के सम्मान में पेट्रोल पंप का ऐलान

नहीं कम हो रहे कोरोना के मामले तो गोवा सरकार ने बढ़ाया 16 अगस्त तक कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -