'भारत जोड़ो यात्रा में बच्चों का इस्तेमाल कर रही कांग्रेस', राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग तक पहुंची शिकायत
'भारत जोड़ो यात्रा में बच्चों का इस्तेमाल कर रही कांग्रेस', राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग तक पहुंची शिकायत
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के जरिये अपनी खोई हुई साख को पाने की कोशिश करते नजर आ रहीं हैं। जी दरअसल 7 सितंबर से शुरू हुई यह यात्रा दक्षिण भारत के केरल पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि कांग्रेस 150 दिनों में 3500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। बताया जा रहा है शहर-शहर पहुंचकर राहुल गांधी भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इन सभी के बीच राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को एक शिकायत मिली है। जी दरअसल इस शिकायत में यह आरोप लगाया गया है कि राहुल गांधी, कांग्रेस और उनका 'जवाहर बाल मंच' नाम का विभाग बच्चों का राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल कर रहा है और उन्हें राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए कह रहा है।

बीते 12 सितंबर को एनसीपीसीआर को कांग्रेस की "भारत जोड़ो यात्रा" में बच्चों के शामिल होने की शिकायत मिली। जी दरअसल शिकायत में यह कहा गया है, "सोशल मीडिया पर कई परेशान करने वाली तस्वीरें और वीडियो प्रसारित हो रहे हैं, जिसमें यह देखा जा सकता है कि बच्चों को निशाना इस्तेमाल किया जा रहा है और राजनीतिक एजेंडा के तहत बच्चों को "भारत जोड़ो यात्रा" अभियान में शामिल किया जा रहा है। अभियान में भाग लेने वाले बच्चों को कांग्रेस के झंडे पकड़े और राजनीतिक नारे लगाते हुए देखा गया।''

 

इस मामले में NCPCR ने चुनाव आय़ोग से राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए यह भी कहा है कि, 'शिकायत में लगाए गए आरोपों के मद्देनजर संज्ञान लिया गया है, क्योंकि प्रथम दृष्टया ये बाल अधिकारों का उल्लंघन है। इसका उनके मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ता है और यह भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के खिलाफ है।' आप सभी को बता दें कि एनसीपीसीआर ने चुनाव आयोग से घटनाओं की गहन जांच करने और कांग्रेस, उसके सदस्यों और राहुल गांधी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।

हिंदी दिवस: PM मोदी को आकर्षित करती है हिंदी, अमित शाह ने भी दी शुभकामनाएं

तमिलनाडु: मंत्री के भाषण के बीच गुल हुई बिजली, दो अफसरों का कर दिया तबादला

'पुलिस अंकल मम्मी खाना नहीं देती, मांगने पर पीटती है', मां की शिकायत लेकर थाने पहुंचा मासूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -