लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी ने जारी किया ऐसा फरमान, भाजपा ले रही मजे

लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी ने जारी किया ऐसा फरमान, भाजपा ले रही मजे

जयपुर: 2019 लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद प्रदेश में कांग्रेस अपनी चुनावी जीत पक्की करने की कवायद में जुटी हुई है. जिसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से एआईसीसी ने एक आदेश जारी किया गया है. जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस के मंत्रियों और विधायकों के बीच खींचतान शुरू हो गई है. 

कांग्रेस का हाथ देश विरोधियों के साथ : केशव प्रसाद मौर्य

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, इस आदेश में कहा गया है कि 2019 लोकसभा चुनाव में शिकस्त की स्थिति में प्रभारी मंत्री के पद पर गाज गिर सकती है. वहीं, बेहतर प्रदर्शन करने वाले विधायकों को मंत्री पद दिया जा सकता है. जिसके बाद राजस्थान समेत कांग्रेस शासित राज्यों में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एक रोडमैप तैयार किया है. जिसमें राहुल गांधी ने कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों की चुनाव में जिम्मेदारी निर्धारित की है. पार्टी प्रत्याशी के जीतने की स्थिति में विधायक और मंत्री का कद बढ़ाने का आश्वासन दिया गया है. आपको बता दें कि, कांग्रेस शासित प्रदेशों में प्रत्येक मंत्री को जिला का प्रभारी मंत्री के साथ ही लोकसभा सीटों का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

चंद्रशेखर का अखिलेश से सवाल, कहा - चमार रेजिमेंट का वादा क्यों भूल गए ?

इस मुद्दे पर राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच ने चुटकी लेते हुए कहा कि राजस्थान समेत देश के सभी राज्यों में कांग्रेस की हालत बेहद ख़राब है. कांग्रेस को चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में कहीं ऐसा न हो कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में पूरा का पूरा कैबिनेट ही बदलना पड़ जाए.

खबरें और भी:-

पीएम मोदी हिटलर के समान, राहुल को मिले प्रधानमंत्री बनने का मौका - राज ठाकरे

दुनिया की कोई ताकत अब भारत को आंख नहीं दिखा सकती : राजनाथ सिंह

शरद पवार ने किया पीएम मोदी पर कटाक्ष, बोले- उन्हें परिवार का कोई अनुभव नहीं है