सांसदी गंवाने के बाद पहली बार वायनाड जा रहे राहुल गांधी, प्रियंका के साथ करेंगे शक्ति प्रदर्शन
सांसदी गंवाने के बाद पहली बार वायनाड जा रहे राहुल गांधी, प्रियंका के साथ करेंगे शक्ति प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मंगलवार (11 अप्रैल) को वायनाड दौरे पर जाने वाले हैं. बता दें कि, राहुल इसी क्षेत्र से सांसद थे।  आज वनयाद के दौरे पर राहुल गांधी शक्ति प्रदर्शन करते हुए एक बड़ा रोड शो करेंगे. इस दौरान कांग्रेस नेता एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद राहुल गांधी पहली बार वायनाड आ रहे हैं. बता दें कि, राहुल गांधी ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड सीट से जीत हासिल की थी. दक्षिण से कोई नाता न होने और पहली बार इस सीट से चुनाव लड़ने के बाद भी राहुल को यहाँ 4.31 लाख वोट मिल गए थे.

 

केरल विधानसभा के कांग्रेस सदस्य टी सिद्दीकी ने राहुल गांधी के दौरे के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी की जनसभा में 10000 लोग शामिल हो सकते हैं. इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी राहुल गांधी के साख मौजूद रहेंगी. सिद्दीकी ने राहुल गांधी के कार्यक्रम को अयोग्यता के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन करार दिया है. बता दें कि, राहुल गांधी वायनाड सीट से चुनाव जीतने के बाद संसद पहुंथे. हालांकि मानहानि केस में राहुल को 2 वर्ष की सजा मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट के 2013 के फैसले के अनुसार, राहुल की लोकसभा सदस्यता चली गई थी. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि, कोई भी जनप्रतिनिधि यदि 2 साल या उससे अधिक की सजा पाता है, तो उसकी सदस्यता स्वतः समाप्त हो जाएगी। 

बता दें कि, राहुल गांधी ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में मोदी सरनेम को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके इसी बयान पर मानहानि का मामला दर्ज किया था, जिसके बाद उन्हें 2 वर्ष की सजा सुनाई गई. उन्होंने अपने बयान में नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे नेताओ का उल्लेख करेते हुए कहा कि सभी चोरों के सरनेम में मोदी क्यों होता है. वहीं, 3 अप्रैल को सूरत की सेशन कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत प्रदान कर दी थी. इसके बाद राहुल गांधी ने दोषसिद्धि पर रोक लगाने के लिए सेशन कोर्ट में याचिका लगाई थी. इस पर अदालत 13 अप्रैल को सुनवाई करेगा. इससे पहले आज यानी 11 अप्रैल को इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दाखिल करने वाले गुजरात से भाजपा MLA पूर्णेश मोदी सेशन कोर्ट में अपना जवाब दायर करेंगे.

ममता-पवार को झटका, केजरीवाल की बल्ले-बल्ले, जानिए चुनाव आयोग के फैसले से क्या-क्या बदला

योगी सरकार की सबसे बड़ी नाकामी उजागर! अखिलेश यादव का Video देख लहालोट हुआ सोशल मीडिया

आपके लिए अलग नियम क्यों हों ? सिंधिया ने राहुल गांधी पर दागे 3 सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -