अब भी राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने पर अड़े राहुल गांधी

Jun 11 2019 05:36 PM
अब भी राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने पर अड़े राहुल गांधी

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपना पद छोड़ने पर अड़े हुए हैं। जिसकी वजह से पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर सस्पेंस जारी है। यदि राहुल अपना फैसला नहीं बदलते हैं तो पार्टी वैकल्पिक तरीका अपनाते हुए एक अतंरिम अध्यक्ष की नियुक्ति कर सकती है। माना जा रहा है कि पार्टी किसी वरिष्ठ नेता को अंतरिम अध्यक्ष बना सकती है। जो सामूहिक निर्णय लेने के लिए नेताओं के एक कॉलेजियम की अध्यक्षता करेगा।

किर्गिस्तान में पुतिन और जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी, इमरान से मुलाकात पर साफ़ इंकार

मनाने की कोशिश करेंगे वरिष्ठ नेता  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटोनी पार्टी के मुखिया राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और लोकसभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस को मिली 52 सीटों के साथ ही पार्टी की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करेंगे। राहुल गांधी को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए मनाने की कोशिशों पर एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है।

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने गिरीश कर्नाड के निधन पर जताया शोक, किया ट्वीट

जानकारी के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में अंतिम निर्णय आ जाएगा। सबसे जरूरी अगले हफ्ते तक पार्टी इसका फैसला कर लेगी कि लोकसभा में उसका प्रतिनिधित्व कौन करेगा। राहुल ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश की थी और वह अध्यक्षता छोड़ने पर अड़े हुए हैं। इसके बाद ही अंतरिम अध्यक्ष और कॉलेजियम निर्माण की अटकलें शुरू हुईं।

आज सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

सिंधिया की हार से दुखी हुआ प्रशंसक, शर्ट और चप्पल पहनना छोड़ा

पीएम मोदी से मिले पश्चिम बंगाल के राजयपाल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा