किर्गिस्तान में पुतिन और जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी, इमरान से मुलाकात पर साफ़ इंकार

Jun 10 2019 08:30 PM
किर्गिस्तान में पुतिन और जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी, इमरान से मुलाकात पर साफ़ इंकार

बिश्केक: किर्गिस्तान के बिश्केक में इस सप्ताह 13-14 जून को होने वाले शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन(SCO) से अलग पीएम नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग के साथ अनौपचारिक वार्ता करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि एससीओ समिट में पीएम मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बीच कोई बातचीत नहीं होगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि इस स्थिति में हम और अधिक कुछ नहीं कर सकते। वहीं पीएम मोदी की बैठक को लेकर विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) गीतेश शर्मा ने कहा है कि,  'किर्गिस्तान के बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन के अवसर पर पीएम मोदी की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी।' वहीं पीएम मोदी इस सम्मेलन में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के साथ कोई भी वार्ता नहीं करेंगे।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि पीएम मोदी, पाकिस्तान पीएम इमरान खान से मुलाकात कर सकते हैं। वहीं इमरान खान ने भी पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखकर बातचीत करने की अपील की थी। किन्तु भारत ने इससे पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्यवाही नहीं करता, तब तक उससे कोई वार्ता नहीं की जाएगी।

21 साल की लड़की ने घूम ली पूरी दुनिया, अब बनने जा रहा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड !

2011 वर्ल्ड कप के मेन ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने लिया सन्यास, कही ये भावुक बात

चीन ने बनाया ऐसा कानून, जिससे हांगकांग में मच गया बवाल