कृषि कानून पर कांग्रेस ने शुरू किया ऑनलाइन कैंपेन, राहुल-प्रियंका ने मोदी सरकार को घेरा

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 11:41 AM
कृषि कानून पर कांग्रेस ने शुरू किया ऑनलाइन कैंपेन, राहुल-प्रियंका ने मोदी सरकार को घेरा

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ पंजाब के किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों ने डेरा डाल रखा है. किसान संगठनों के अतिरिक्त अब इस मुद्दे में सियासी दल भी कूद पड़े हैं. कांग्रेस कृषि कानून के मुद्दे पर ऑनलाइन अभियान चला रही है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है. 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मोदी सरकार ने किसान पर अत्याचार किए- पहले काले क़ानून फिर चलाए डंडे, लेकिन वो भूल गए कि जब किसान आवाज़ उठाता है तो उसकी आवाज़ पूरे देश में गूंजती है.  मोदी सरकार ने किसान पर अत्याचार किए- पहले काले क़ानून फिर चलाए डंडे लेकिन वो भूल गए कि जब किसान आवाज़ उठाता है तो उसकी आवाज़ पूरे देश में गूंजती है।' इसके साथ ही राहुल गांधी ने आग्रह करते हुए कहा कि किसान भाई-बहनों के साथ हो रहे शोषण के ख़िलाफ़ आप भी #SpeakUpForFarmers कैंपेन के माध्यम से जुड़िए. 

वहीं कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है. प्रियंका ने लिखा कि 'नाम किसान कानून लेकिन सारा फायदा अरबपति मित्रों का... किसान कानून बिना किसानों से बात किए कैसे बन सकते हैं? उनमें किसानों के हितों की अनदेखी कैसे की जा सकती है? सरकार को किसानों की बात सुननी होगी. आइए मिलकर किसानों के समर्थन में आवाज उठाएं.'

 

किसानों की आय डबल नहीं कर पाए मोदी-शाह, ममता ने 9 साल में कर दी तीन गुना- डेरेक ओ ब्रायन

ब्रिटेन में बढ़ रहा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा

वैश्विक कोरोना वायरस मामलों में हुई बढ़ोतरी