राफेल मामले पर राहुल गाँधी ने फिर लगाए आरोप, कहा झूठ पर झूठ बोल रही रक्षामंत्री

राफेल मामले पर राहुल गाँधी ने फिर लगाए आरोप, कहा झूठ पर झूठ बोल रही रक्षामंत्री

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला बोलते हुए कहा है कि वे राफेल विमान सौदे को लेकर 'झूठ पर झूठ' बोले जा रही हैं, लेकिन उनके सवालों का उत्तर नहीं दे रही हैं. गांधी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा  'प्रधानमंत्री ने एक भी राफेल विमान की आपूर्ति से पहले दसाल्ट कंपनी को 20 हजार करोड़ रुपए का भुगतान किया, किन्तु एचएएल को 15,700 करोड़ रुपए का बकाया देने से मना कर दिया. इस वजह से एचएएल को कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए 1,000 करोड़ रुपए का कर्ज लेना पड़ा.'

अयोध्या विवाद पर मणिशंकर का विवादित सवाल, क्या सबूत है कि यहीं पैदा हुए थे राम ?

राहुल गाँधी ने कहा है कि, 'इस बीच, राफेल मामले पर रक्षा मंत्री झूठ पर झूठ बोल रही हैं, किन्तु मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं. उल्लेखनीय है कि इससे पहले राहुल गाँधी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को दिए गए अनुबंध के मामले में सोमवार को भी रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था. 

शरीफ की सजा निलंबित करने की याचिका अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

इस के साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को राफेल मामले पर 15 मिनट की सीधी बहस का चैलेंज देते हुए दावा किया था कि पीएम मोदी राफेल पर बहस को लेकर लोकसभा में आने से डर रहे हैं. राहुल गाँधी ने यह प्रश्न भी किया था कि जब पीएम मोदी ने राफेल विमान को खरीदने के लिए नया सौदा किया था, तो क्या रक्षा मंत्रालय और वायुसेना के वरिष्ठ अफसरों ने पीएम मोदी के दखल पर कोई आपत्ति जताई थी या नहीं? आपको बता दें कि वर्तमान में राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हो रही है, वहीं सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी थी. 

खबरें और भी:-

 

देशव्यापी हड़ताल के खिलाफ ममता सरकार ने ठोंकी ताल, कहा राज्य में नहीं होने देंगे बंद

कोलकाता : सीएम आवास का घेराव करने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प

अनुप्रिया पटेल का बड़ा बयान, मोदी सरकार से कोई बैर नहीं लेकिन यूपी सरकार खबरदार...