दिल्ली दंगों में हो सकता है फेसबुक का हाथ, दर्ज होने चाहिए FIR - राघव चड्ढा
दिल्ली दंगों में हो सकता है फेसबुक का हाथ, दर्ज होने चाहिए FIR - राघव चड्ढा
Share:

नई दिल्ली:  वॉल स्ट्रीट जर्नल अखबार में फेसबुक को लेकर छपे एक लेख का मसला अभी शांत नहीं हुआ है. इस बीच, दिल्ली सरकार की शांति सद्भावना कमेटी ने कहा है कि दिल्ली दंगों को लेकर फेसबुक के खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए. सभी गवाहों को सुनने के बाद दिल्ली सरकार की शांति सद्भावना कमेटी इस निर्णय पर पहुंची है कि दिल्ली में भड़के दंगों में फेसबुक की भूमिका हो सकती है. प्राथमिक जांच के बाद फेसबुक के खिलाफ भी दंगे भड़काने के लिए FIR की जानी चाहिए. 

शांति सद्भावना कमेटी के प्रमुख राघव चड्ढा ने सोमवार को कहा कि आज फेसबुक मसले पर शांति सद्भावना कमेटी की मीटिंग बुलाई गई. 3 पत्रकारों को कमेटी के समक्ष गवाही के लिए आमंत्रित किया गया था. पत्रकार आवेश तिवारी ने दिल्ली दंगे से जुड़े कई प्रमाण दिए हैं. राघव चड्ढा ने कहा कि कमेटी इस प्राथमिक निर्णय पर पहुंची है कि फेसबुक का दिल्ली दंगों में हाथ था. फेसबुक को को आरोपी मानते हुए उसके खिलाफ जांच होनी चाहिए. फेसबुक का ताल्लुक कुछ ऐसे गैर मान्यता प्राप्त मीडिया से है जो सद्भावना को बिगाड़ने का कार्य करते हैं.

उन्होंने कहा कि जांच में फेसबुक के दोहरे मापदंड उजागर हुए हैं. दिल्ली दंगों के मामले में फेसबुक को आरोपित मानकर उसके खिलाफ पूरक आरोपपत्र लगाया जाना चाहिए. अगली बैठक में फेसबुक के अधिकारियों को भी हाजिर होने के लिए कहेंगे. कुछ ऐसे सबूत भी मिले हैं जिससे ये पता चलता है कि दिल्ली में दंगा चुनाव से पहले कराने का षड्यंत्र था . 

कोरोना से संवाददाता की मौत, प्रियंका ने की पत्रकारों को बीमा कवर देने की मांग

खाद की दुकानों पर नहीं रहेगी खराब मशीनें, सरकार ने दिए सख्त निर्देश

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के घर कोरोना की दस्तक, बेटा संक्रमित, पूरा परिवार क्वारंटाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -