14वीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
14वीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
Share:

लाल बजरी के बेताज बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के 2 सेट के उपरांत टखने की चोट से रिटायर हो जाने से साल के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के फाइनल में 14वीं बार प्रवेश कर चुके है। ज्वेरेव ने जब मैच छोड़ा तब नडाल 7-6, 6-6 से आगे आ गए थे। मुकाबला तीन घंटे से अधिक चल चुका था और दूसरा सेट टाई ब्रेक में स्थान बनाने वाला था लेकिन ज्वेरेव ने मैच छोड़ चुके है।

जर्मन खिलाड़ी बेसलाइन के पीछे नडाल के फोरहैंड को पकडऩे के प्रयास में अपना दायां टखना चोटिल कर बैठे और उन्हें व्हीलचेयर में कोर्र्ट से बाहर होना पड़ गया है। 36 वर्ष के हो चुके नडाल ने इस तरह 14वीं बार फाइनल में स्थान बना लिया है। ज्वेरेव गिरने के उपरांत दर्द से कराह उठे और उनके फीजियो तथा उनके पास पहुंचे नडाल ने उन्हें व्हीलचेयर पर बैठा दिया है। 

वर्ल्ड के नंबर तीन खिलाड़ी आंसुओं में कोर्ट पर आए जहां दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन भी कर चुके है। नडाल ने भी ज्वेरेव को गले लगा लिया। 13 बार के विजेता नडाल ने मैच के बाद कोर्ट पर बोला है कि मुझे उनके लिए बहुत दु:ख है। वह टूर्नामेंट में अविश्वसनीय प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए थे। वह एक ग्रैंड स्लेम जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे लेकिन इस वक़्त वह दुर्भाग्यशाली हैं। मैं उन्हें जल्द ठीक होने के लिए अपनी शुभकामनाएं दे रहा है।

नडाल ने साथ ही कहा कि एक और बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचना सपना पूरा होने के बराबर। अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे स्पेन के खिलाड़ी ने पहले सेट के टाई ब्रेक में 2-6 पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए लय पकड़ी और टाई ब्रेक 10-8 से जीतकर यह सेट एक घंटे 31 मिनट में समाप्त किया। दूसरे सेट में 6-6 के स्कोर के बाद ज्वेरेव ने मैच भी छोड़ चुके है।

पुजारा और मोहम्मद रिज़वान के बीच हुई ऐसी 'दोस्ती' कि पाक क्रिकेटर ने कर डाला बड़ा दावा

Eng Vs NZ: लॉर्ड्स में 'शेन वार्न' को दी गई श्रद्धांजलि, 23 सेकंड तक खड़े होकर तालियां बजाते रहे लोग

फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची इगा स्वियातेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -