फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची इगा स्वियातेक
फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची इगा स्वियातेक
Share:

वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप पर काबिज पोलैंड की इगा स्वियातेक ने गुरूवार को यहां रूस की दारिया कसातकिना को मात देकर फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला एकल फाइनल में स्थान बना लिया है। टॉप रैंकिंग स्वियातेक दूसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में स्थान बना लिया है। स्वियातेक ने सेमीफाइनल में 20वीं रैंकिंग की कसातकिना पर 6-2, 6-1 से जीत हासिल की जिससे उन्होंने निरंतर 34 मैचों में जीत भी अपने नाम की है। स्वियातेक ने 22 विनर लगाए जबकि कसातकिना केवल 10 विनर लगा पाईं।

स्वियातेक की ‘अनफोस्र्ड’ गलतियां 13 रहीं। अब शनिवार को होने वाले फाइनल में उनका मुकाबला अमरीका की 18 साथ कोको गॉफ और इटली की मार्टिना ट्रेविसान के मध्य होने वाले मुकाबले की विजेता से होने वाला है। स्वियातेक ने 2020 में रोलां गैरां ट्राफी प्राप्त की थी और अब उनका प्रयास लाल बजरी पर दूसरा खिताब प्राप्त करने का होने वाला है। स्वियातेक ने अपने बीते 5 टूर्नामेंट में जीत हासिल की हैं, उन्हें सिर्फ फरवरी में 2017 फ्रेंच ओपन चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको से हार को झेलना पड़ गया था।

टेनिस में मेजर एकल खिताब जीतने वाली एकमात्र पोलिश खिलाड़ी स्वियातेक अब निरंतर जीत दर्ज करने के केस में सेरेना विलियम्स के बराबर पहुंच चुकी हैं जिन्होंने 2013 में 34 जीत भी अपने नाम कर ली है। निरंतर सबसे अधिक जीत दर्ज करने के केस में वीनस विलियम्स सबसे आगे हैं जिन्होंने 2000 में 35 जीत भी अपने नाम कर ली है। पुरूष वर्ग के सेमीफाइनल में शुक्रवार को 13 बार के फ्रेंच ओपन चैम्पियन रफाल नडाल का सामना तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा तथा 2014 अमरीकी ओपन चैम्पियन मारिन सिलिच की भिड़ंत कैस्पर रूड से होने वाला है। 

महान फुटबॉलर पेले ने इस बात को लेकर पुतिन से की खास अपील

पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचा ये खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर ने खरीदी चमचमाती मर्सिडीज SUV कार, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -