Eng Vs NZ: लॉर्ड्स में 'शेन वार्न' को दी गई श्रद्धांजलि, 23 सेकंड तक खड़े होकर तालियां बजाते रहे लोग
Eng Vs NZ: लॉर्ड्स में 'शेन वार्न' को दी गई श्रद्धांजलि, 23 सेकंड तक खड़े होकर तालियां बजाते रहे लोग
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो जून से लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. पहले दिन गुरुवार को बीच मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड दिवंगत शेन वॉर्न को ट्रिब्यूट दिया गया. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 23 ओवर के बाद मैच को 23 सेकंड के लिए रोक दिया गया और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

 

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया. वीडियो में देख सकते हैं कि 23वां ओवर समाप्त होने के बाद मैदान पर लगी स्क्रीन पर शेन वॉर्न को दिखाया जाता है. इसी दौरान फैन्स, खिलाड़ी (मैदान के अंदर-बाहर) और अंपायर सहित बाकी सभी ने खड़े होकर वॉर्न के सम्मान में तालियां बजाईं. बता दें कि शेन वॉर्न का इसी साल 4 मार्च को थाईलैंड में देहांत हो गया था. 52 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कहने वाले वॉर्न को होटल के रूम में ही हार्ट अटैक आया था. शेन वॉर्न थाईलैंड में छुट्टियां मनाने के लिए गए थे. वॉर्न ने कलाई की जादूगरी से अपने दौर के लगभग सभी बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी के जाल में फांसा था. वॉर्न ने अपने 145 मैचों के टेस्ट करियर में 708 विकेट झटके थे, जो मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक हैं.

बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में जारी टेस्ट मुकाबले कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ. न्यूज़ीलैंड ने लंच तक 39 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद टीम 132 रनों पर ढेर हो गई. इस टेस्ट से पदार्पण करने वाले मैटी पॉट्स और अनुभवी पेसर जेम्स एंडरसन ने 4-4 विकेट चटकाए. वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज़ भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और समाचार लिखे जाने तक इंग्लिश टीम 116 रनों पर 7 विकेट खोकर संघर्ष कर रही है. न्यूज़ीलैंड की तरफ से टीम साउथी, ट्रेंट बोल्ट और काइल जेम्सन ने 2-2 विकेट लिए हैं.

वेस्टइंडीज में 3 ODI और पांच T20 खेलेगी टीम इंडिया, अमेरिका में भी खेले जाएंगे मैच

Eng Vs NZ: टेस्ट सीरीज में कई बड़े रिकार्ड्स बना सकते हैं जेम्स एंडरसन, देखें लिस्ट

श्रेयस अय्यर ने खरीदी चमचमाती मर्सिडीज SUV कार, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -