कभी टीचर थे आर माधवन, हिट फ़िल्में देने के बाद भी बना ली इंडस्ट्री से दुरी

कभी टीचर थे आर माधवन, हिट फ़िल्में देने के बाद भी बना ली इंडस्ट्री से दुरी

बॉलीवुड से लेकर तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रह चुके आर माधवन का आज जन्मदिन है. एक समय में बॉलीवुड में सुपरहिट होने वाले आर माधवन का आज 50वां जन्मदिन है. 1 जून को जन्मे आर माधवन अपने करियर में खूब बेहतरीन फ़िल्में देने वाले एक्टर रहे हैं. उन्होंने बेहतरीन फिल्मों में शानदार काम किया और उनके काम के कारण लोग आज भी उन्हें खूब प्यार देते हैं. आप सभी को बता दें कि माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखण्ड के जमशेदपुर में हुआ था.

उनका पूरा नाम रंगनाथन माधवन है जिसमें 'रंगनाथन' उनके पिता का नाम है. इसी के साथ माधवन को भारत में 'मैडी भाई', 'मैडी पाजी', 'मैडी भाईजान', 'मैडी सर', 'मैडी चेट्टा', 'मैडी अन्ना' के नाम से पुकारते हैं वह लाखों लोगों के दिलों की धड़कन है. माधवन ने पढ़ाई पूरी करने के बाद एक टीचर के तौर पर कोल्हापुर में काम किया और उसके बाद मुंबई के 'के सी कॉलेज' से माधवन ने 'पब्लिक स्पीकिंग' में पोस्ट ग्रेजुएशन की. वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि माधवन ने 1996 में करियर की शुरुआत में एक चन्दन के पाउडर का विज्ञापन किया था. उसके बाद उन्होंने फिल्म 'गुरु' की थी.

वहीं फिल्मों में आने से पहले 'बनेगी अपनी बात' 'तोल मोल के बोल' और 'घर जमाई' जैसे टीवी सीरियल में भी माधवन ने काम किया था. हिंदी फिल्मों की बात करें तो आर माधवन ने 'रंग दे बसंती', '3 इडियट्स', 'तनु वेड्स मनु' और हाल ही में 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में भी अहम भूमिका निभाई है जो लोगों को आज भी याद है और लोग उन्हें भूले नहीं है. फिलहाल आर माधवन फिल्मों से दूर हैं लेकिन सोशल साइट्स पर एक्टिव रहते हैं.

अर्जुन के बाद वर्चुअल डेट पर जाएंगी वाणी कपूर

रात में ड्यूटी पर थी जूनियर डॉक्टर, सीनियर रेजिडेंट ने की रेप की कोशिश

लॉकडाउन में इस एक्ट्रेस को लगी गंभीर चोट, करवानी पड़ी सर्जरी