अमेरिकी आयात शुल्क पर लेंगे तत्काल एक्शन- चीन
अमेरिकी आयात शुल्क पर लेंगे तत्काल एक्शन- चीन
Share:

अमेरिका और चीन के बीच आयात शुल्क को लेकर चल रही तनातनी के बीच शुक्रवार को चीनी विदेश मंत्रालय ने यह साफ कर दिया कि अगर अमेरिका एकतरफा संरक्षणवादी नीतियों पर कायम रहता है तो फिर चीन भी अपने अधिकारों और हितों के लिए जल्द से जल्द जवाबी कार्यवाई करेगा. बता दें कि चीनी विदेश विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने आयात शुल्क को लेकर अमेरिकी रुख पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. वहीं आयात शुल्क को लेकर अमेरिकी रुख से संबंधित में बताया गया है कि अमेरिका चीन से 50 अरब डॉलर मूल्य के आयात पर शुल्क को लेकर वस्तुओं की ताजा सूची जारी करने वाला है.

'चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क' के हवाले से सामने आई जानकारी के मुताबिक गेंग ने कहा कि, 'अगर अमेरिका आयात शुल्क समेत व्यापार प्रतिबंध को लेकर आगे की कार्रवाई करता है तो चीन और अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर बातचीत के नतीजे व्यर्थ हो जाएंगे.' गौरतलब है कि अमेरिकी अधिकारियों के बीच गुरुवार को व्हाइट हाउस में हुई बैठक में आयात शुल्क लगाए जाने वाली 1300 श्रेणी की वस्तुओं की लिस्ट को घटाकर 800 श्रेणी की वस्तुओं तक ही सिमित कर दिया है.

इसके अलावा अमेरिका में विदेशों से आयात होने वाले इस्पात और अल्युमीनियम पर लगने वाले नए आयात शुल्कों को मार्च से ही प्रभावी कर दिया है. वहीं अमेरिका के इस फैसले पर यूरोप, मेक्सिको, कनाडा और चीन ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

 

पाक को अब एमनेस्‍टी की चेतावनी

फीफा विश्व कप 2018: आज होने वाले मुकाबले

देश दुनिया की बड़ी सुर्खियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -