पाक को अब एमनेस्‍टी की चेतावनी
पाक को अब एमनेस्‍टी की चेतावनी
Share:

न्‍यूयार्क: अपने कारनामो के कारण दुनियाभर से चहुँमुखी दबाव झेलते पाकिस्तान के लिए बुरी खबर है. अब अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि देश में चल रही गैर क़ानूनी और गलत गतिविधियों को रोके और ख़त्म करे वो भी जल्दी. पाकिस्तान में अगले महीने चुनाव है जिसे लेकर एमनेस्‍टी ने देश में मानवधिकार कार्यकर्ताओं, पत्रकारों व सिविल सोसायटी के सदस्‍यों पर हो रहे हमलों को लेकर चेतावनी दी है.

मानवाधिकारों से जुड़ी संस्था एमनेस्‍टी का कहना है कि इस्‍लामाबाद के अधिकारियों को ऐसे मामलों के प्रति गंभीर हो इसका खात्‍मा करना होगा. एमनेस्‍टी इंटरनेशनल ने कहा कि पाकिस्‍तान में जारी मनमाने तौर पर गिरफ्तारी, जबरन गुमशुदगी, अभिव्‍यक्‍ति की स्‍वतंत्रता पर हमले से यह भयभीत है और इसलिए पाकिस्‍तान को इसे जल्‍द से जल्‍द खत्‍म करना चाहिए.

एमनेस्‍टी इंटरनेशनल में साउथ एशिया के उपनिदेशक दिनुशिका दिस्‍सानायके ने कहा, ‘पाकिस्‍तान में मूल स्‍वतंत्रता पर लगातार हमले होते हैं।‘ एमनेस्‍टी इंटरनेशनल ने रावलपिंडी के अदिआला जेल में गिरफ्तार 37 कार्यकर्ताओं के तुरंत रिहाई की भी मांग की. दिस्‍सानायके ने कहा, ‘शांतिपूर्ण विरोध कार्यकर्ताओं का अधिकार है जिसे इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स लॉ और पाकिस्‍तान संविधान द्वारा संरक्षित किया जाता है.'

देश दुनिया की बड़ी सुर्खियां

हाफ़िज सईद ने पत्थरबाजों को दी ईद की मुबारकबाद, वीडियो वायरल

मालदीव में राष्ट्रपति को 19 महीने की जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -