पीवी सिंधु को फ्रेंच ओपन टूर से मिली निराशाजनक खबर
पीवी सिंधु को फ्रेंच ओपन टूर से मिली निराशाजनक खबर
Share:

नई दिल्लीः विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को BWF रैंकिंग में झटका मिला है। वह एक रैंकिंग नीचे खिसक कर छठे पायदान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा उनके लिए फ्रेंच ओपन टूर से भी अच्छी खबर नहीं मिली है। पीवी सिंधु और पूर्व विजेता किदाम्बी श्रीकांत सहित भारत के चोटी के शटलर को पेरिस में 22 अक्टूबर से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में कड़ा ड्रॉ मिला है. बीते माह चीन और कोरिया ओपन में शुरू में बाहर होने वाली पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु को पहले दौर में मिशेली ली से भिड़ना होगा।

सिंधु का उनके खिलाफ रिकॉर्ड 5-2 है लेकिन कनाडा की विश्व में नंबर नौ खिलाड़ी को हराना कभी आसान नहीं रहा है। घुटने की चोट से उबरकर वापसी कर रहे श्रीकांत ने यहां 2017 में खिताब जीता था. उन्हें पहले दौर में चीनी ताइपे के विश्व में नंबर दो चो टियेन चेन से भिड़ना होगा. टियेन ने बीते तीन मुकाबलों में श्रीकांत को हराया है. भारतीय खिलाड़ी ने चेन को केवल एक बार 2014 हांगकांग ओपन में हराया था।

श्रीकांत चोटिल होने के कारण चीन ओपन और कोरिया ओपन में नहीं खेले थे। हाल में खराब प्रदर्शन करने वाली साइना नेहवाल पहले दौर में हांगकांग की चेयुंग नगान यी से भिड़ेंगी. अन्य भारतीयों में बी साई प्रणीत का सामना दिग्गज लिन डैन से, समीर वर्मा का केंटा निशिमोतो से और एचएस प्रणय का पूर्व विश्व चैंपियन विक्टर एक्सलसेन से होगा।

World Boxing Championships: विश्व चैंपियन मैरीकॉम के नेतृत्व में उतरेगी युवा टीम

16 साल की ग्रेटा के खिलाफ खराब लफ्ज इस्तेमाल करने वाले फुटबॉल कोच ने गंवाया पद

Ind vs Sa : भारत ने जीता पहला टेस्ट, सीरीज में बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -