16 साल की ग्रेटा के खिलाफ खराब लफ्ज इस्तेमाल करने वाले फुटबॉल कोच ने गंवाया पद
16 साल की ग्रेटा के खिलाफ खराब लफ्ज इस्तेमाल करने वाले फुटबॉल कोच ने गंवाया पद
Share:

नई दिल्लीः दुनिया में इस वक्त क्लाइमेट चेंज एक अहम मुद्दा बनकर उभरा है। विश्व के हर कोने से इसके खिलाफ आवाज उठ रही है। इन दिनों 16 साल की युवा क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग विश्वभर में छाई हुई हैं। बीते दिनों स्वीडन की रहने वाली इस क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ने संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में जोरदार भाषण देकर वैश्विक नेताओं को लताड़ लगाई थी। बेबाक अपनी बात दुनिया के सामने रखने की उनकी हिम्मत का हर कोई कायल हो गया. जहां उन्हें दुनियाभर से समर्थन मिला।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने उनका विरोध भी किया. इटली के एक फुटबॉल कोच को उन पर अभद्र टिप्पणी करना काफी महंगा पड़ गया. इटली के एक यूथ कोच ने ग्रेटा को वेश्या बताया, जिसके बाद फुटबॉल क्लब ने कोच को पद से हटा दिया है। सीरी डी क्लब ग्रासिटो के यूथ कोच तोमासो कासलिनी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए फेसबुक पर ग्रेटा को निशाना बनाया. इसके तुरंत बाद क्लब ने उन्हें पद से हटाने की घोषणा कर दी. क्लब ने कहा कि ट्रेनर क्लब के अनुसार व्यवहार नहीं कर रहे हैं।

वह तकनीकी मूल्यों से अधिक नैतिक मूल्यों पर ध्यान दे रहे हैं। इस सजा के बाद कासलिनी ने अपनी टिप्पणी पर माफी मांगते हुए कहा कि वह सभी से सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हैं.कासलिनी ने माफी मांगने की शुरुआत ग्रेटा से की. उन्होंने कहा कि फेसबुक पर पिछले सप्ताह जो कुछ भी उन्होंने लिखा था, वह सब गुस्से में लिखा गया था. जिसका उन्हें मलाल है।

Ind vs SA: अश्विन ने चटकाए सात विकेट, मगर इस कारण उठे सवाल

पीवी सिंधु के साथ ट्रे‌निंग शुरू करेगा प्रतिबंध झेल रहा यह क्रिकेटर

वर्ल्ड चैंपियनशिप: भारतीय पहलवानों ने विश्व में मनवाया लोहा, शानदार रहा सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -