Ind vs Sa : भारत ने जीता पहला टेस्ट, सीरीज में बनाई बढ़त
Ind vs Sa : भारत ने जीता पहला टेस्ट, सीरीज में बनाई बढ़त
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम के YS राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जिसमे भारत ने मेहमान टीम को 203 रन से करारी शिकस्त दी है। इसी के साथ इस तीन मैचों की सीरीज में भारत को 1-0 से बढ़त हासिल हो गई है। 395 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर ढेर हो गई और ये मुकाबला 200 रनों से ज्यादा के अंतर से हार गई। साउथ अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में डेन पीट ने 56 रन और एडन मार्क्रम ने 39 रन बनाए, जबकि सेन्युरन मुथुस्वामी 49 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 5, रवींद्र जडेजा ने 4 और आर अश्विन ने 1 विकेट झटका। मैच के चौथे दिन मेहमान टीम ने 11 रन बनाकर एक विकेट गंवाया था। वहीं, मैच के आखिरी दिन दूसरे ही ओवर में आर अश्विन ने थ्यूनस डिब्रूयन को बोल्ड कर दिया। ब्रूयन ने 25 गेंदों में 10 रन बनाए। साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका तेंबा बवूमा के रूप में लगा जो बिना खाता खोले मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। साउथ अफ्रीका को चौथा झटका कप्तान फाफ डुप्लेसी के रूप में लगा। डुप्लेसी 26 गेंदों में 13 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने।

शमी ने विपक्षी कप्तान को क्लीन बोल्ड किया। पहली पारी में शतक लगाने वाले क्विंटन डिकॉक दूसरी पारी में ज्यादा देर टिक नहीं पाए और बिना खाता खोले मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मेहमान टीम की ओर से डेन पीट ने अर्धशतक जड़ा है। डेन पीट ने 86 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए हैं, जो उनके टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक है। बता दें कि यह मुकाबला रोहित शर्मा के नाम रहा। क्योंकि उन्होंने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

आर अश्विन ने की मुरलीधरन के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के तरफ से इस भारतीय मूल के गेंदबाज ने भारत के खिलाफ किया डेब्यू

अपने सबसे बड़े प्रशंसक से यूं मिले कप्तान कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -