BWF Ranking में पीवी सिंधु की टॉप 5 में हुई वापसी
BWF Ranking में पीवी सिंधु की टॉप 5 में हुई वापसी
Share:

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और थॉमस कप विजेता टीम का हिस्सा रहे HS प्रणय मंगलवार को जारी बैडमिंटन वर्ल्ड महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की वर्ल्ड रैंकिंग में महिला और पुरुष एकल में एक-एक स्थान के लाभ के साथ क्रमश: 5वें और 12वें स्थान पर पहुंच चुके है। अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के दौरान टखने में लीग चोट की वजह से तब से प्रतिस्पर्धी बैडमिंटन से दूर सिंधू के 26 टूर्नामेंट में 87218 अंक हैं। दुनिया की दूसरे नंबर की पूर्व खिलाड़ी सिंधू ने 3 वर्ष के उपरांत शीर्ष पांच में दोबारा स्थान बना लिया है। 

हैदराबाद की रहने वाली पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू ने चोट से उबरने के उपरांत सोमवार को दोबारा ट्रेनिंग शुरू की। पुरुष एकल में प्रणल ने डेनमार्क ओपन 750 टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के उपरांत से रैंकिंग में आगे बढ़ना जारी रखा है। रेस टू ग्वांग्झू रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे 30 वर्ष के प्रणय के 26 टूर्नामेंट में 64330 अंक हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन और राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता किदांबी श्रीकांत क्रमश: 8वें और 11वें नंबर पर बने हुए हैं। बर्मिंघम खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी भी आठवें स्थान पर बनी हुई है। 

एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला पुरुष युगल रैंकिंग में 2 स्थान के फायदे से 19वें स्थान पर पहुंच चुके है। त्रीशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी तथा इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की महिला युगल जोड़ी क्रमश: 27वें और 29वें स्थान के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग प्राप्त करने में सफल रहे। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी हालांकि 24वें स्थान पर खिसक चुकी है। राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की स्वर्ण पदक विजेता साइना नेहवाल भी महिला एकल रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से 33वें पायदान पर बने हुए है। 

T-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी के बीच टीम इंडिया को परोसा गया ठंडा और बेस्वाद खाना, और फिर..

सात विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने दी श्रीलंका को करारी मात

लक्ष्य सेन और किदाम्बी श्रीकांत के बीच होगा कड़ा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -