सात विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने दी श्रीलंका को करारी मात
सात विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने दी श्रीलंका को करारी मात
Share:

T20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 158 रन का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य अपने नाम किया। बता दें कि एरोन फिंच और मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद पारी खेली। फिंच ने 42 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए और स्टोइनिस ने 18 गेंद में 59 रन जड़े। उन्होंने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी इस पारी में 6 छक्के और 4 चौके शामिल थे।  इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 89 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन स्टोइनिस ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच पलट दिया और ऑस्ट्रेलिया के नाम बड़ी जीत दर्ज करवाई। उनका लय में आना मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत की बात है।

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत: ऑस्ट्रेलिया ने 26 रन के स्कोर पर डेविड वॉर्नर का महत्वपूर्ण विकेट गंवाया। उन्होंने 10 गेंदों में 11 रन जड़े और तीक्ष्णा की गेंद पर शनाका ने उनका कैच पकड़ लिया। जिसके पश्चात मिशेल मार्श को धनंजय ने राजपक्षा के हाथों कैच करवाया। मार्श ने 17 रन जड़े। ग्लेन मैक्सवेल 12 गेंदों पर 23 रन बनाने के उपरांत करुणारत्ने का शिकार बने। भंडारा ने बाउंड्री लाइन पर उनका शानदार कैच पकड़ा।

श्रीलंका के लिए पथुम निसानका ने 45 गेंद में 40 रन बनाए। धनंजय D सिल्वा ने 26 रन की पारी खेली। अंत में चरिथ असालंका (25 गेंद में 38 रन) और चमिका करुणारत्ने (सात गेंद में 14 रन) ने तेजी से रन बनाकर टीम का स्कोर 6 विकेट पर 157 रन तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श के अलावा सभी गेंदबाजों ने विकेट लिए। मार्श और स्टोइनिस महंगे भी साबित हुए। आखिरी ओवर में पैट कमिंस ने 20 रन लुटा दिए। इसी वजह से श्रीलंका की टीम 157 रन का स्कोर बनाने में कामयाब हो गई। 

बीते वर्ष वर्ल्ड कप जीतने वाली कंगारू टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 89 रन के अंतर से मात दी। अब कंगारू टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दमदार वापसी भी कर ली है। वहीं, श्रीलंका ने पहले मैच में आयरलैंड को आसानी से मात दी थी, लेकिन इस हार के बाद श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल की राह और भी कठिन हो गई।

लक्ष्य सेन और किदाम्बी श्रीकांत के बीच होगा कड़ा मुकाबला

ओडिशा एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को इतने गोल से दी मात

ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप में हासिल की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -