ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर हुई PV सिंधु
ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर हुई PV सिंधु
Share:

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता PV सिंधु इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां पहले दौर में हारकर बाहर हो क्व्हस्की है लेकिन पुरुष एकल में मौजूदा चैंपियन लक्ष्य सेन ने हमवतन एचएस प्रणय को सीधे गेम में हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत भी कर ली है\। पूर्व चैंपियन और दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू को महिला एकल मुकाबले में थाईलैंड की दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी सुपानिदा केटथोंग के विरुद्ध सीधे गेम में 12-21 20-22 से हार को झेलना पड़ गया है। सुपानिदा ने पिछली बार भी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सिंधू को मात दी थी। वर्ल्ड में 12वें नंबर के खिलाड़ी और यहां 7वीं वरीयता प्राप्त सेन ने शानदार खेल का नजारा पेश करके विश्व में नौवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय से मलेशिया ओपन में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। 

सेन ने इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेले गए मैच में प्रणय को 21-14, 21-15 से मात दी है। सिंधू को बाएं हाथ की खिलाड़ी सुपानिदा के खिलाफ जूझना पड़ा जिनके रिटर्न सटीक थे और पहले गेम में उन्होंने रैली में भी नियंत्रण बनाये हुए रखा। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू ने दूसरे गेम में कड़ी चुनौती भी पेश कर दी है। उन्होंने 12-17 से पिछड़ने के उपरांत  20-19 पर एक गेम प्वाइंट हासिल किया। 

विरोधी के रिटर्न को बाहर मारने पर वह कोर्ट छोड़ चुकी थी लेकिन वीडियो रैफरल पर पता चला कि शटल लाइन से छुई थी जिससे सुपानिदा को अंक मिला और सिंधू के शॉट बाहर मारने पर उन्होंने मुकाबला भी जीत लिया है। पुरुष युगल में मौजूदा चैम्पियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने स्कॉटलैंड के क्रिस्टोफर ग्रिमली और मैथ्यू ग्रिमली को 21-13, 21-15 से हराकर दूसरे दौर में स्थान बना लिया है।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज से पहले भरत को बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर टीम से बाहर

टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर बनी नंबर-1

इंडिया ओपन को लेकर आई बड़ी खबर, इन खिलाड़ियों के बीच होगा कड़ा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -