टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर बनी नंबर-1
टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर बनी नंबर-1
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज मंगलवार (17 जनवरी) को टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इसमें टीम इंडिया ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखा है. टीम इंडिया रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पछाड़कर फिर एक बार नंबर-1 बन चुकी है. दोनों टीमों के बीच रेटिंग में भी बहुत अंतर है.

टीम इंडिया ने यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पहले हासिल की है. बता दें कि टीम इंडिया को अगले महीने यानी फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलना है. यह सीरीज फरवरी से मार्च तक चलेगी. बता दें कि ICC की रैंकिंग में इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम शीर्ष पर काबिज थी. उसके 116 पॉइंट्स थे. जबकि दूसरे स्थान पर काबिज टीम इंडिया के अंक 115 थे. लेकिन, अब ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पॉइंट्स में नुकसान झेलना पड़ा है. उसके अब 111 पॉइंट हो गए हैं और वह दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. जबकि टीम इंडिया अपने 115 पॉइंट्स के साथ ही शीर्ष पर पहुंच गई है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाल ही में लगतार वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के विरुद्ध घरेलू टेस्ट श्रृंखला खेली है. इस कंगारू टीम ने सबसे पहले वेस्टइंडीज को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया. इसके बाद साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी.

फोटो-वीडियो लीक होने के बाद बाबर आज़म ने किया पहला ट्वीट, जानिए क्या कहा ?

एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत का पहला ट्वीट, इन लोगों को कहा 'धन्यवाद'

लव शायरी: अच्छा लगता हैं तेरा नाम मेरे नाम के साथ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -