मलेशिया मास्टर्स में मिली PV सिंधु की करारी मात
मलेशिया मास्टर्स में मिली PV सिंधु की करारी मात
Share:

इंडिया की शीर्ष शटलर PV सिंधु शुक्रवार को चीनी तापेई की ताई जू यिंग से क्वाटर्रफाइनल मुकाबला हारकर मलेशिया मास्टर्स से बाहर हो चुकी है। टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता यिंग ने सिंधु को एक्सियाटा एरिना में 55 मिनट चले मुकाबला में 21-13, 12-21, 21-12 से हरा दिया है। यह सिंधु की यिंग के विरुद्ध निरंतर 7वीं हार है। दोनों अब तक 22 बार आमने-सामने आए हैं जिसमें PV सिंधु को 17 बार हार को झेलना पड़ गया है। 

पहले गेम में सिंधु को ताई जू का डिफेंस तोड़ने में परेशानी को झेलना पड़ा और हाफ टाइम तक वह 9-11 से पीछे जा चुकी थी। बैकहैंड शॉट का उचित प्रयोग करते हुए चीनी तापेई खिलाड़ी ने पहला गेम 21-13 से जीतकर मैच में 1-0 की बढ़त अपने नाम कर ली। सिंधु ने दूसरे गेम में बेहतरीन फुटवर्क दिखाते हुए 11-4 की बढ़त भी प्राप्त कर ली है। यिंग ने मैच में वापसी करने का कोशिश  की लेकिन शुरुआती बढ़त की बदौलत PV सिंधु ने दूसरा गेम 21-12 से जीत लिया। निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने के लिए मिली। 

बता दें कि PV सिंधु ने शुरुआती बढ़त हासिल करने के उपरांत अपनी लय खो दी और एक साथ कई पॉइंट गवाएं थे। यिंग ने इसका लाभ उठाते हुए तेजी के साथ तीसरा गेम 21-12 से जीतकर सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। जिसके पूर्व PV सिंधु टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनल में भी यिंग से हार चुकी हैं। हाल ही में मलेशिया ओपन के क्वाटर्रफाइनल में भी उन्हें यिंग के हाथों हार को झेलना पड़ गया था। 

विम्बलडन में क्रेक्जैक-स्कूपस्की ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब

अहमद शहजाद का बड़ा बयान, कहा- "ब्रैड पिट करे मेरी बायोपिक..."

टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी पर हार्दिक पांड्या ने दिया मजेदार जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -