विम्बलडन में क्रेक्जैक-स्कूपस्की ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब
विम्बलडन में क्रेक्जैक-स्कूपस्की ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब
Share:

अमरीका की डेसिरै क्रॉक्जकि और ब्रिटेन के नील स्कूपस्की ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन और सैम स्टोसुर को हराकर निरंतर दूसरी बार विम्बलडन का मिश्रित युगल खिताब को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है। क्रॉक्जकि-स्कूपस्की की जोड़ी ने गुरुवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई युगल को 6-4, 6-3 के सीधे सेटों से हरा दिया है। 

जिसके पूर्व यह जोड़ी विम्बलडन 2021 का मिश्रित युगल खिताब में भी जीत को अपने नाम कर  चुकी है। अपने घर के ग्रैंड स्लैम में अपने माता-पिता के सामने खेलने को लेकर उत्सुक स्कूपस्की ने मैच के उपरांत बोला है कि यह जोड़ी टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ समय पहले तक मिश्रित युगल प्रतियोगिता में भाग लेने पर विचार नहीं कर पा रहे है। 

स्कूपस्की ने बोला है कि, 'मुझे डेस ने आखिरी मिनट में खेलने के लिए बुलाया गया था। हम खेलने वाले नहीं थे, इसलिए हम केवल दो हफ्ते के लिए एक टीम के रूप में रहे हैं। अगर वह मेरे साथ खेलती हैं तो हम अगले वर्ष तीसरे खिताब के लिए कोशिश करने वाले है।' 1996-97 में चेक भाई-बहन सिरिल सुक और हेलेना सुकोवा के बाद क्रॉक्जकि-स्कूपस्की दो विम्बलडन मिश्रित युगल जीतने वाली पहली टीम होने वाली है। 

चैंपियनशिप में मिश्रित युगल खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने वाले आखिरी ब्रिटिश व्यक्ति जॉन लॉयड (1983-84) थे, जबकि ऐसा करने वाली अंतिम अमरीकी महिला बिली जीन किंग (1973-74) रहीं। क्रॉक्जकि ने 2021 में तीन ग्रैंड स्लैम मिश्रित युगल खिताब अपने नाम कर लिए है, जिसमें विम्बलडन के अलावा रोलां गैरो और US ओपन शामिल हैं। 

यहाँ मिल रहा है नौकरी पाने का मौका, जल्द कर ले आवेदन

LBSH दिल्ली में विभिन्न पदों पर निकाली गई भर्तियां

IISER पुणे में इस पद के लिए आज ही कर दें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -