कोच ने इस खिलाड़ी पर लगाए थे गंभीर आरोप, सामने आकर पिता को देनी पड़ी सफाई
कोच ने इस खिलाड़ी पर लगाए थे गंभीर आरोप,  सामने आकर पिता को देनी पड़ी सफाई
Share:

भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधु को साल 2019 में विश्व चैंपियनशिप बनाने वालीं उनकी पूर्व कोच किम जी ह्युन ने गंभीर आरोप लगाते हुए संवेदनहीन बताया था. अब पूरे मामले में सिंधु के पिता का बयान सामने आया है. पीवी रमन की माने तो उनकी बेटी को कोच ह्युन की बीमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी, जिस वजह से ही वह बीमार किम का हाल-चाल जानने नहीं पहुंच पाई.

आखिर क्या है पूरा मामला?: मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि ह्युन की कोचिंग में इस साल स्विट्जरलैंड के बासेल में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वालीं सिंधु की कोच किम अपने बीमार पति की देखरेख का हवाला देकर स्वदेश लौट गईं थीं. इसके बाद ह्युन भारतीय कैम्प में नहीं लौटीं. वर्ल्ड चैंपियनशिप से भारत लौटने के बाद ह्युन कुछ समय ही सिंधु के साथ रहीं और फिर निजी कारणों का हवाला देकर स्वदेश लौट गईं. लेकिन अब बीते दिनों ह्युन ने एक कोरियन यू ट्यूब चैनल को इंटरव्यू में कहा कि वह सिंधु से बहुत नाराज हैं. जंहा उन्होंने सिंधु को बेहद संवेदनहीन बताते हुए यह आरोप लगाया कि बासेल पहुंचने के बाद जब वह बीमार पड़ीं तो सिंधु उन्हें देखने तक भी नहीं आईं और ना ही उनका हालचाल जानने की कोशिश की. इस पर सिंधु के पिता ने कहा, 'हमें इस बारे में पता नहीं था कि ह्युन बीमार हैं. वहीं किसी ने सिंधु को उनके बारे में जानकारी दी. जब ह्युन सिंधु को कोचिंग देने के लिए नहीं आईं तो सिंधु ने उन्हें फोन किया और पूछा कि वह कब आएंगी. जंहा रमन ने कहा कि ह्युन इस बात को भूल रही हैं कि सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद इसका श्रेय उन्हें ही दिया था.

हम बता दें कि किम जी ह्युन की गैरमौजूदगी में अगर सिंधु के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो उनका प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा. वर्ल्ड चैंपियनशिप को छोड़ दिया जाए तो साल 2019 सिंधु के लिए खराब ही रहा. जंहा इस साल इंडोनेशिया मास्टर्स में क्वॉर्टर फाइनल में, कोरिया और चीन ओपन में पहले दौर में, चीन और डेनमार्क ओपन में दूसरे दौर में, जापान ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलियन ओपन में दूसरे दौर में, इंडोनेशिया ओपन में फाइनल में, सिंगापुर ओपन में सेमीफाइनल में, मलयेशिया ओपन में दूसरे दौर में, इंडिया ओपन में सेमीफाइनल में, और सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन में पहले दौर में ही हार गई थीं.

ऑकलैंड में साथ खेलेंगी सेरेना विलियम्स व कैरोलाइन वोज्नियाकी

Australian open 2020: पुरस्कार राशि में हुई वृद्धि, हारने वाले खिलाड़ियों को भी होगा फायदा

यह यूनिवर्सल चैंपियन रहे सुपरस्टार के खिलाफ, अब Royal Rumble में लड़ सकते हैं मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -