Australian open 2020: पुरस्कार राशि में हुई वृद्धि, हारने वाले खिलाड़ियों को भी होगा फायदा
Australian open 2020: पुरस्कार राशि में हुई वृद्धि, हारने वाले खिलाड़ियों को भी होगा फायदा
Share:

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष और महिला सिंगल्स विजेता को एक समान 41 लाख 20 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 20 करोड़ 31 लाख रुपये) की पुरस्कार राशि मिलेगी, जो कि पिछले वर्ष की राशि से थोड़ा अधिक है लेकिन, शुरुआती दौर में हारने वाले खिलाडि़यों को अधिक फायदा होगा. ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहले दौर में बाहर होने वाले खिलाड़ी को 90 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 44 लाख रुपये) की धनराशि मिलेगी, जो कि पिछले साल से 20 प्रतिशत अधिक है. दूसरे दौर में हारने वाले खिलाड़ी को पिछले साल की तुलना में 21.9 प्रतिशत अधिक यानी एक लाख 28 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 63 लाख रुपये) की राशि मिलेगी.

टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले ने कहा कि फाइनलिस्ट को छोड़कर प्रत्येक अगले दौर की पुरस्कार राशि में 10 से अधिक प्रतिशत की वृद्धि की गई है. उन्होंने कहा, 'इस साल भी हमने हर साल की तरह पुरस्कार राशि में प्रत्येक दौर के हिसाब से वृद्धि की और हमने सिंगल्स एवं डबल्स में शुरुआती दौर में बाहर होने वाले खिलाडि़यों को भी अच्छी धनराशि से पुरस्कृत करने का फैसला किया है. हम खेल के प्रत्येक स्तर पर पुरस्कार राशि में वृद्धि करने में विश्वास रखते हैं. हम खेल में व्यवहारिक करियर के लिए मार्ग प्रशस्त करने और खिलाडि़यों को अधिक कमाई करने में मदद करने के लिए खेल समूह के साथ काम करना जारी रखेंगे. ' पिछले पांच वर्षो में पुरस्कार राशि में 61.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. अन्य ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भी ऐसा हुआ है. ऑस्ट्रेलियन ओपन 20 जनवरी से मेलबर्न पार्क में शुरू होगा.

यूएस ओपन चैंपियन बियांका एंड्रीस्कू घुटने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट ऑकलैंड डब्ल्यूटीए टेनिस क्लासिक से हट गई. इस साल विश्व रैंकिंग में 152 से पांचवीं रैंकिंग पर पहुंचने वाली कनाडा की 19 वर्षीय इस खिलाड़ी को ऑकलैंड में शीर्ष वरीयता दी गई थी, लेकिन आयोजकों ने कहा कि वह घुटने की चोट के वजह से बाहर हो गई हैं. हालांकि, यह नहीं बताया गया कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेल पाएंगी या नहीं. एंड्रीस्कू ने इस साल तीन प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन वेल्स, टोरंटो और यूएस ओपन के खिताब जीते थे. इसके बाद हालांकि चोट के कारण वह सत्र की आखिरी प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पाई थीं. वह लगभग सात सप्ताह तक बाहर रहीं. छह जनवरी से शुरू हो रहे ऑकलैंड टूर्नामेंट में अब सेरेना विलियम्स शीर्ष वरीय खिलाड़ी बन गई हैं.

यह यूनिवर्सल चैंपियन रहे सुपरस्टार के खिलाफ, अब Royal Rumble में लड़ सकते हैं मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 लगेगी बोली, विजेताओं को मिलेंगे तीन अरब 50 करोड़ रुपये

क्या बुमराह ने बदल लिया बोलिंग एक्शन ? इस दिग्गज गेंदबाज़ ने दी थी सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -