समझौते के बाद ही पुतिन-जेलेंस्की की बैठक संभव: रूस मंत्रालय
समझौते के बाद ही पुतिन-जेलेंस्की की बैठक संभव: रूस मंत्रालय
Share:

मास्को, 30 मार्च: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेन्स्की के बीच तब तक मिलने की संभावना नहीं है जब तक कि एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं हो जाता है, रूस की बातचीत करने वाली टीम के नेता व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा।

मेडिन्स्की, जो एक रूसी राष्ट्रपति के सलाहकार भी हैं,  ने एक  बयान में कहा कि राष्ट्रपतियों की संभावित बैठक पर चर्चा करने से पहले वार्ताकारों द्वारा एक संधि बनाई जानी चाहिए और अधिकृत की जानी चाहिए। इसके बाद इस संधि का विदेश मंत्रालयों द्वारा समर्थन किया जाना चाहिए।

यह आसान नहीं होगा, विशेष रूप से यह देखते हुए कि शिखर सम्मेलन बहुपक्षीय हो सकता है और इसमें यूक्रेन की शांति और सुरक्षा के राज्य गारंटर शामिल हो सकते हैं, उन्हें मीडिया रिपोर्ट द्वारा यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

इस बीच, यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शमिहाल ने कहा कि यूक्रेन के मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उनका प्रशासन यूक्रेन को पेट्रोलियम आपूर्ति के बारे में विदेशी भागीदारों के साथ बातचीत कर रहा है। शमिहाल ने कहा कि रूस के साथ संघर्ष से यूक्रेन के अप्रत्यक्ष नुकसान का अनुमान 1 ट्रिलियन अमरीकी डालर से अधिक है।

PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

भारत का लक्ष्य दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनना है: पीयूष गोयल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -