6 दिसंबर की शिखर वार्ता के बाद पुतिन, पीएम मोदी को करेंगे फोन
6 दिसंबर की शिखर वार्ता के बाद पुतिन, पीएम मोदी को करेंगे फोन
Share:

रूस-भारत : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, भारत के साथ एक अनूठी दोस्ती को फिर से जगाने के प्रयास में, नई दिल्ली की यात्रा के  बाद, सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीफोन पर बातचीत करेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह कॉल दोनों राष्ट्रपतियों के बीच 6 दिसंबर को भारत की राजधानी के आलीशान हैदराबाद हाउस में हुई महत्वपूर्ण चर्चा पर आधारित होगी।

अलग से, पुतिन अगले सप्ताह रूस के उप प्रधान मंत्री यूरी बोरिसोव को भारत भेज रहे हैं। बोरिसोव मुख्य रूप से उन दो बड़े सैन्य समझौतों का पालन करेंगे, जिन पर नई दिल्ली और मॉस्को ने हस्ताक्षर किए हैं - एक अमेठी, उत्तर प्रदेश में एक संयंत्र में एके -203 राइफल के उत्पादन पर, और सैन्य-तकनीकी सहयोग पर दस वर्षीय योजना  ।

इसके अलावा, अत्यंत शक्तिशाली S-400 वायु रक्षा मिसाइल प्रणालियों की असेंबली शुरू हो गई है, और दोनों रेजिमेंट अगले साल की शुरुआत में पूरी तरह से चालू होने वाली हैं। चीन के साथ शक्ति संतुलन को फिर से स्थापित करने के लिए S-400 की आपूर्ति महत्वपूर्ण है। चीन ने लद्दाख से सीमा पर स्थित नगारी गार गुंसा और अरुणाचल प्रदेश में स्थित निंगची एयर बेस में एस-400 मिसाइलें रखी हैं।

अमेरिकी सीनेट ने बिडेन के सामाजिक खर्च विधेयक को पारित करने के प्रयासों को त्याग दिया: रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया में मानवाधिकारों के उल्लंघन की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया

उइगरों के साथ दुर्व्यवहार के लिए अमेरिका ने चीन पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -