अमेरिकी सीनेट ने बिडेन के सामाजिक खर्च विधेयक को पारित करने के प्रयासों को त्याग दिया: रिपोर्ट
अमेरिकी सीनेट ने बिडेन के सामाजिक खर्च विधेयक को पारित करने के प्रयासों को त्याग दिया: रिपोर्ट
Share:

 

वाशिंगटन: सीनेट डेमोक्रेट्स ने इस साल उपराष्ट्रपति जो बाइडेन के सामाजिक खर्च कार्यक्रम को पारित करने से इनकार कर दिया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, अमेरिकी सीनेट डेमोक्रेट इस साल राष्ट्रपति जो बाइडेन के 2 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के सामाजिक खर्च और जलवायु बिल को मंजूरी देने के प्रयासों को छोड़ रहे हैं, जिससे व्हाइट हाउस को राजनीतिक झटका लगा है।

देरी ने अंतर-पार्टी दरार को गहरा करने का जोखिम उठाया, जिसे कई डेमोक्रेट 2022 के मध्यावधि चुनावों में महत्वपूर्ण मानते हैं। हालांकि हाउस डेमोक्रेट्स पिछले महीने योजना के अपने संस्करण को मंजूरी देने में सक्षम थे, रिपोर्ट के अनुसार, प्रगतिवादी और नरमपंथी महीनों तक पैकेज के आकार और दायरे पर सार्वजनिक रूप से असहमत रहे हैं।

विधेयक को पारित करने के लिए सीनेट में सर्वसम्मति से डेमोक्रेटिक समर्थन की आवश्यकता होगी, लेकिन एक महत्वपूर्ण उदारवादी डेमोक्रेटिक सीनेटर वेस्ट वर्जीनिया के जो मैनचिन ने अभी तक सार्वजनिक रूप से अपना पूरा समर्थन व्यक्त नहीं किया है। द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, मनचिन और बिडेन के बीच दिनों की गुप्त बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला है, जो मध्यमार्गी विधायक और उनकी पार्टी के लोगों के बीच गहरे विभाजन को रेखांकित करता है।

महीनों से, मनचिन ने चिंता व्यक्त की है कि $ 2 ट्रिलियन पैकेज से उच्च मुद्रास्फीति और कर्ज बढ़ेगा। मंचिन ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "कोई गलती न करें, हमें अपने वित्तीय घर को व्यवस्थित करने की जरूरत है, और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हूं कि हम अपने साधनों से अधिक खर्च न करें।" श्रम विभाग के अनुसार, अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) एक साल पहले नवंबर में 6.8% बढ़ा, जो 40 से अधिक वर्षों में सबसे तेज वार्षिक दर है।

पॉल रुड को इस खिताब से नवाजे जाने पर रेयान रेनॉल्ड्स को लग गई मिर्ची, जानिए एक्टर ने कैसा दिया रिएक्शन

सलमान खान से लेकर सैफ अली खान तक इस सुपरस्टार की फ़िल्में साल 2021 में हुई बुरी तरह फ्लॉप

तैमूर-जेह से भी कहीं ज्यादा क्यूट है विरूष्का की बेटी वामिका, सामने आई पहली तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -