संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया में  मानवाधिकारों के उल्लंघन की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया
संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया में मानवाधिकारों के उल्लंघन की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया
Share:

 


संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरियाई मानवाधिकारों पर एक प्रस्ताव अपनाया है, जिसमें राष्ट्र के प्रणालीगत और गंभीर मानवाधिकार अपराधों की निंदा की गई है। यह लगातार 17वां वर्ष है जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरियाई मानवाधिकारों पर एक प्रस्ताव पारित किया है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा की तीसरी समिति द्वारा इसे मंजूरी दिए जाने के एक महीने बाद गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने समझौते द्वारा एक प्रस्ताव अपनाया। संकल्प के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र "लोकतांत्रिक जनवादी गणराज्य कोरिया में और उसके द्वारा मानवाधिकारों के लंबे समय से चल रहे  व्यवस्थित, व्यापक और गंभीर उल्लंघनों की कड़ी निंदा करता है, जिसमें मानवता के खिलाफ अपराध भी शामिल हैं।" यह "मानवाधिकारों के उल्लंघन की निरंतर रिपोर्ट," जैसे "यातना और अन्य क्रूर, बर्बर, या अपमानजनक उपचार या दंड" के बारे में गंभीर चिंता व्यक्त करता है।

प्रस्ताव की मांग है कि उत्तर कोरियाई सरकार अपने "व्यवस्थित" और "व्यापक" मानवाधिकारों के उल्लंघन और हनन को समाप्त करे, साथ ही साथ अपने राजनीतिक जेल शिविरों को भी बंद करे।

यह उत्तर कोरिया  के लोगों को "कोविड -19 टीकों का समय पर वितरण और वितरण" सुनिश्चित करने के लिए, प्राकृतिक आपदाओं और महामारी को देखते हुए, प्योंगयांग से कोविड -19 वैक्सीन ग्लोबल एक्सेस  जैसे अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ सहयोग करने का भी आग्रह करता है। उत्तर कोरिया  की गंभीर मानवीय स्थिति को बढ़ा दिया।

जल्द कर्मचारियों के HRA में हो सकती है कटौती, घर से कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगा फायदा!

उइगरों के साथ दुर्व्यवहार के लिए अमेरिका ने चीन पर लगाया प्रतिबंध

फिलीपींस में खतरे की घंटी, तेजी से तबाही मचानी आ रहा है Rai typhoon

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -