उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी, कल होगा शपथ ग्रहण
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी, कल होगा शपथ ग्रहण
Share:

देहरादून: सीएम पद से सांसद तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद राज्‍य में नए मुख्यमंत्री को लेकर जारी अटकलों पर अब विराम लग गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने युवा चेहरे पुष्कर सिंह धामी के हाथों में सीएम पद की बागडौर सौंपी है.  माना जा रहा है कि कल धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. मुख्यमंत्री पद की कमान मिलने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वो पूर्व के कामों को आगे बढ़ाएंगे.

धामी ने खुशी व्यक्त करते हुए केंद्रीय नेतृत्व का आभार प्रकट किया है. ऊधमसिंहनगर जिले की खटीमा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार से MLA हैं. पूर्व सीएम और वर्तमान में महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी के करीबी माने जाने वाले धामी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी में अन्य पदों पर कार्य कर चुके हैं और युवाओं में उनकी पकड़ को बेहतर माना जाता है.

केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने पुष्कर सिंह धामी का प्रस्ताव रखा था. जिस पर विधायक दल की बैठक में सभी लोगों ने सहमति प्रकट की है. सीएम पद के लिए नाम फाइल करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर देहरादून पहुंच गए थे.

कर्मचारी संघ की संपत्ति निजीकरण के खिलाफ है ऑल इंडिया बैंक

15 अगस्त तक जमा होंगे सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के नामांकन, आप भी कर सकते हैं आवेदन

आईसीआरए ने कहा- "ट्रैक्टर उद्योग के लिए स्थिर ऋण..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -