15 अगस्त तक जमा होंगे सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के नामांकन, आप भी कर सकते हैं आवेदन
15 अगस्त तक जमा होंगे सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के नामांकन, आप भी कर सकते हैं आवेदन
Share:

नई दिल्ली: यदि आप सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के मापदंडों को पूरा करते हैं, तो इस संबंध में 15 अगस्त, 2021 तक नामांकन जमा कर सकते हैं। दरअसल, अभी सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए ऑनलाइन नामांकन/सिफारिश करने की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन/अनुशंसा गृह मंत्रालय की वेबसाइट nationalunityawards.mha.gov.in पर ऑनलाइन मिल रही हैं।

बता दें कि यह देश की एकता और अखंडता में योगदान के क्षेत्र में प्रदान किया जाने वाला सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। देश की सरकार ने इस पुरस्कार को सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर आरंभ किया है। यह पुरस्कार राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता को प्रोत्साहित करने और एक मजबूत एवं अखंड भारत के मूल्य को सुदृढ़ करने में किए गए उल्लेखनीय व प्रेरक योगदान की प्रशंसा करता है। धर्म, प्रजाति, जाति, महिला-पुरुष, जन्म स्थान, आयु या व्यवसाय के आधार पर कोई भी भेदभाव किए बगैर ही भारत का कोई भी नागरिक, और कोई भी संस्थान/संगठन यह पुरस्कार प्राप्‍त करने का पात्र होगा।  

देश में स्थित कोई भी भारतीय नागरिक या संस्थान या संगठन इस पुरस्कार हेतु अनुशंसित नाम पर विचार करने के लिए किसी भी शख्स या संस्थान या संगठन को नामांकित कर सकता है। व्यक्ति/संस्थान/संगठन अपने आप को भी नामांकित कर सकते हैं। राज्य सरकारें, केंद्र शासित प्रदेश का प्रशासन और केंद्र सरकार के मंत्रालय भी इस पुरस्कार के लिए नामांकन भेज सकते हैं।  

आईसीआरए ने कहा- "ट्रैक्टर उद्योग के लिए स्थिर ऋण..."

FKCCI ने FM निर्मला सीतारमण से की अपील, कहा- "पेट्रोल को GST शासन के तहत लाएं..."

कर्नाटक ने मासिक धर्म वाली महिलाओं को टीकाकरण से "इनकार", 5 दिनों के बाद हुआ सच्चाई का खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -