पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के नए सीएम, 4 माह में राज्य को मिला तीसरा मुख्यमंत्री
पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के नए सीएम, 4 माह में राज्य को मिला तीसरा मुख्यमंत्री
Share:

नई दिल्ली: सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) द्वारा शुक्रवार की रात अपने पद से त्यागपत्र देने के बाद अब उत्तराखंड को चार महीने में तीसरा नया सीएम मिल गया है. उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी. इस अहम बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम उपस्थित रहे. इस मीटिंग में सर्वसम्मति से पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर मुहर लग गई. बता दें कि पुष्कर सिंह धामी खटीमा से MLA हैं.

बता दें कि उत्तराखंड में भाजपा के एक और सीएम तीरथ सिंह रावत अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। रावत दिल्ली बुलाए गए थे और लौटने पर भूतपूर्व सीएम हो गए। उन्हें चार माह पहले ही सीएम बनाया गया था। त्रिवेंद्र सिंह रावत से पद छुड़वाने के बाद उनकी ताजपोशी कराई गई थी। सांसद रहते हुए तीरथ सिंह रावत को सीएम पद सौंपा गया था। सीएम बने रहने के लिए छह माह में उनका विधायक बनना आवश्यक था। लेकिन बताया गया कि भाजपा को डर था कि सरकार के खिलाफ लोगों की नाराज़गी के चलते रावत का उपचुनाव जीतना मुश्किल है, इस कारण उनका इस्तीफा ले लिया गया और पुष्कर सिंह धामी को कमान सौंपी गई। 

बता दें कि पुष्कर सिंह धामी भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. साथ ही पिछले मुख्यमंत्रियों की तरह उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का भी करीबी माना जाता है. धामी सीमांत विधानसभा क्षेत्र खटीमा से दो बार विधायक चुने गए हैं.

राफेल डील: फ्रांस ने सौदे पर बिठाई न्यायिक जाँच, राहुल गांधी बोले- चोर की दाढ़ी...

राफेल डील: फ्रांस ने शुरू की जांच तो कांग्रेस ने भी खोला मोर्चा, मोदी सरकार से कर दी यह मांग

कनाडा स्थित इस क्षेत्र के घर में लगी आग, 4 बच्चों सहित 7 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -